Friday, 19th October, 2018

चलते चलते

प्रेस-कांफ्रेंस के दौरान आईने में अपना ही तमतमाया चेहरा देखकर बेहोश हुए रविशंकर प्रसाद

23, Sep 2018 By gotiya

नयी दिल्ली. BJP के एंग्री यंग मैन, रविशंकर प्रसाद को आज प्रेस-कांफ्रेंस में अपना ही स्टाइल भारी पड़ गया। राफेल डील पर सरकार का बचाव करने आए रविशंकर प्रसाद जब अपने चिर-परिचित अंदाज में नथुने फुलाकर पत्रकारों को सवाल पूछने पर हड़का रहे थे, तभी उनकी नजर पहली पंक्ति में बैठी एक महिला पत्रकार के बड़े से पर्स पर पड़ी, जिसमें एक आइना लगा हुआ था।

ravi-shankar-prasad-anger
प्रेस-कॉन्फ्रेंस करते रवि शंकर प्रसाद

अपने तमतमाए चेहरे, फूले नथुने और लाल आंखों की एक झलक देखते ही उन्हें जोर का झटका लगा और वे कुर्सी से गिर पड़े।  गिरते हुए उन्होंने सिर्फ इतना कहा “ये कौन है? बड़ा भयानक दिखता है!” सिक्यूरिटी वालों ने पहले महिला पत्रकार को हिरासत में लिया और उनका पर्स छीनकर फोरेंसिक लैब भेज दिया।

बाद में मंत्री जी को भी उठाया गया।अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने उन्हें ग्लूकोज़ वगैरह चढ़ाए। लेकिन अस्पताल में ही एक और हादसा हो गया, जब एक डॉक्टर ने मंत्री जी के माथे पर हाथ रखकर तापमान का अंदाजा लेना चाहा तो उनके माथे से निकलती भीषण गर्मी ने डॉक्टर का हाथ जला दिया। बाद में उसी डॉक्टर को उनके ही अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

मंत्री जी का इलाज कर रहे डॉक्टर प्रशांत चौबे ने बताया कि “उनकी हालत अब सामान्य है, लेकिन उन्हें 15 दिनों तक प्रेस-कांफ्रेंस से परहेज करना पड़ेगा!”

वहीँ, संबित पात्रा ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा यह घिनौनी हरकत कांग्रेस की हो सकती है, वो महिला पत्रकार जरूर कांग्रेस की पेड पत्रकार है, उनका ‘पर्स’ भी ख़ासतौर से बनवाया गया होगा, ताकि रविशंकर जी को घायल किया जा सके! वरना किसी को अपने पर्स में इतना बड़ा आईना लगाने की क्या जरूरत है?”

उधर, कांग्रेस पार्टी ने सफाई देते हुए कहा है कि उनका इस घटना से कोई लेना-देना नहीं है!” राहुल गाँधी ने चुटकी लेते हुए ट्वीट किया “मंत्री जी थोड़ा हँस भी लिया करो! दिन भर लाल-पीला होते रहते हो!”

BJP के अंदरूनी सूत्रों से खबर मिली है कि रविशंकर प्रसाद ने होश में आने के बाद निर्मला सीतारमन को सतर्क रहने की हिदायत दी है। रक्षा मंत्री को भी कई मौकों पर जनता से रूबरू होते समय चिल्लाते हुए देखा गया है और BJP को शक है कि अगला हमला उन पर भी हो सकता है। साथ ही रक्षा मंत्री को अपने घर, ऑफिस और गाड़ी से आईने हटवाने का सुझाव भी दिया गया है ताकि गलती से भी अपनी झलक आईने में ना दिख जाए।



ऐसी अन्य ख़बरें