Wednesday, 19th December, 2018

चलते चलते

थरूर अंग्रेजी के नये शब्द खोजते रहते हैं और राहुल गाँधी गणित के नये अंक: 'पिचत्तिस' पर बोले संबित पात्रा

17, Nov 2018 By Ritesh Sinha

रायपुर. भाजपा के स्टार प्रवक्ता और रिपब्लिक टीवी के ‘वॉलपेपर’ संबित पात्रा ने राहुल गाँधी पर जमकर हमला बोला है। राहुल के ‘पिचत्तिस’ वाले बयान पर तंज़ कसते हुए उन्होंने कहा कि, “हमें सरकार बनाने  के लिए कोई नयी संख्या ढूंढने की जरूरत नहीं पड़ती, ये काम तो कांग्रेस पार्टी वाले करते रहते हैं! उनकी ओर एक शशि थरूर हैं जो अंग्रेजी के नए-नए शब्द बनाते रहते हैं और दूसरी ओर राहुल गाँधी हैं जो गणित के नये-नये अंक ढूंढकर लाते रहते हैं! राहुल जी अब कहीं से ‘पिचत्तिस’ उठा लाए हैं!”

sambit
पिचत्तिस का अर्थ समझाते पात्रा

“हमारी मांग है कि ‘पिचत्तिस’ को राहुल जी जहाँ से भी उठाकर लाए हैं वहाँ उसे वापस करके आएँ और इस तरह के शब्द ढूँढना बंद करें, हमारी गिनती को नए संख्या की जरूरत नहीं है!” -पात्रा ने आगे कहा।

थोड़ी देर सोचने के बाद पात्रा ने आगे कहा कि, अमित शाह जी का गणित राहुल गाँधी से भी तेज़ है। विस्तार से समझाते हुए उन्होंने कहा कि, “राहुल जी ठीक से एक संख्या का नाम नहीं ले पा रहे हैं, वहीँ दूसरी ओर हमारे अध्यक्ष जी गणित में इतने माहिर हैं कि बहुमत की संख्या ना भी हो, तो भी वो सरकार बना देते हैं! अब आप ही बताइए, गणित में कौन होशियार है?”

उधर, कांग्रेस पार्टी भी अपने अध्यक्ष के बचाव में उतर आई है। जो लोग राहुल गाँधी के ‘पिचत्तिस’ वाले बयान का मज़ाक उड़ा रहे थे, उन्हें कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने करारा जवाब दिया है। सुरजेवाला ने पत्रकारों के सामने अपनी कला का प्रदर्शन करते हुए यह साबित कर दिया कि ‘पिचत्तिस’ नाम की एक संख्या भी होती है जो ‘पंचावन’ के जस्ट बाद आती है।

सुरजेवाला ने ‘एक’ से गिनना शुरू किया और पंचावन के बाद पिचत्तिस को फिट करते हुए बोले- “देखिए! आदरणीय राहुल जी ने कोई गलती नहीं की है, अगर आप ध्यान से देखेंगे तो पता चलेगा कि ‘पिचत्तिस’ भी एक संख्या है! अगर हमारी सरकार आई तो हम ‘पिचत्तिस’ को अल्पसंख्यक का दर्ज़ा देंगे ताकि उसके साथ न्याय हो सके!”



ऐसी अन्य ख़बरें