Tuesday, 31st March, 2020

चलते चलते

महाराष्ट्र नव-निर्माण सेना का नाम बदलकर अब 'अत्यंत न्यू महाराष्ट्र नव-निर्माण सेना' (अनमनसे) करेंगे राज ठाकरे

24, Jan 2020 By बगुला भगत

मुंबई. महाराष्ट्र नव-निर्माण सेना (मनसे) में बेटे अमित ठाकरे को शामिल करने के थोड़ी देर बाद ही राज ठाकरे ने पार्टी के नाम को बदलने का भी एलान कर दिया। मनसे का नाम अब ‘महाराष्ट्र नव-निर्माण सेना’ से बदलकर ‘अत्यंत न्यू महाराष्ट्र नव-निर्माण सेना’ यानि ‘अनमनसे’ हो जाएगा।

raj-amit-thackeray-mns
हो गयी एक और ठाकरे की ग्रैंड एन्ट्री!

इसकी वजह बताते हुए राज ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र का नव-निर्माण तो हम कब का कर चुके, अब टाइम आ गया है अत्यंत न्यू नव-निर्माण करने का, इसलिए हमने ये नया नाम रखा है।

उन्होंने बताया कि ये सब वो अपनी फुँकी हुई पार्टी में नयी जान फूँकने के लिए कर रहे हैं। उन्होंने गर्व के साथ यह भी कहा कि “मेरा अमित अपनी मेहनत के दम पर पार्टी में आया है, वंशवाद के सहारे नहीं!”

जब एक रिपोर्टर ने पूछा- “कौन सी मेहनत?” तो राज ने कहा, “अभी थोड़ी देर पहले का ही एग्जाम्पल ले लो! जब वो पार्टी में शामिल होने यहाँ आ रहा था तो मेरी गाड़ी में चलने से मना कर दिया। कहने लगा ‘डैड, मैं अपनी मेहनत के दम पर अपनी गाड़ी में ही आऊँगा, जिस पर मैंने ‘Dad’s Gift’ का स्टीकर लगा रक्खा है!’ ऐसा ख़ुद्दार है मेरा अमित!”

इसके बाद उन्होंने झंडे में छत्रपति शिवाजी महाराज की ‘राज मुद्रा’ का फ़ोटो छापने की वजह भी बताई। उन्होंने कहा, “मेरा नाम राज है तो ऑफ़ कोर्स झंडे में राज मुद्रा की फ़ोटो ही छपेगी! वैसे अमित का फोटो भी बुरा नहीं लगता, है ना? स्मार्ट है मेरा अमित!”



ऐसी अन्य ख़बरें