Thursday, 25th April, 2019

चलते चलते

राहुल नहीं कहेंगे "बहनजी को वोट दो!" नहीं तो सारे वोट मायावती को चले जाएँगे

24, Jan 2019 By बगुला भगत

लखनऊ. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी वाड्रा भी पॉलिटिक्स में लॉन्च हो ही गयीं। इस ख़ुशी में कांग्रेसी नेता रात भर नहीं सोये, वैसे सोये तो राहुलजी भी नहीं लेकिन वो ख़ुशी की वजह से नहीं बल्कि टेंशन की वजह से नहीं सो पाये!

rahul-and-priyanka
राहुल को समझातीं प्रियंका

दरअसल, प्रियंका को लॉन्च करते ही राहुल कांग्रेस के नेताओं के साथ विचार-विमर्श कर रहे थे कि उनके लिए नारे क्या बनाये जायें? सबसे पहला सुझाव उन्होंने ख़ुद दिया और पूरे जोश में बोले- “बहनजी को वोट दो, नरेंद्र मोदी को रोक दो!”

जिस पर एक सीनियर नेता बोले, “लेकिन राहुल बाबा इस नारे में एक रिस्क है!” “वो क्या?” राहुल ने सर खुजाते हुए पूछा तो नेताजी ने समझाया- “अगर हम कहेंगे कि ‘बहनजी को वोट दो’ तो हमारे सपोर्टर सारे वोट बहन मायावती को डाल देंगे!”

“ये बात भी सही है!” -कहते हुए राहुल सोच में डूब गये। इस पर बगल में बैठे दूसरे सीनियर नेता ने सुझाव दिया, “राहुल बाबा! अगर हम ‘बहनजी’ के बजाय ‘बहन प्रियंका’ कहें तो फिर कोई कन्फ़्यूजन नहीं रहेगा…!”

यह सुनते ही राहुलजी जी उछल पड़े और सारे नेताओं को समझाते हुए बोले, “तो फिर ये फ़ाइनल है- ‘बहन प्रियंका को वोट दो, नरेंद्र मोदी को रोक दो!’ सबको समझा दो कि आज से सबको यही बोलना है!”

इस तरह ‘नारा-निर्माण सभा’ समाप्त हो गयी और सारे कांग्रेसी नेता “बहन प्रियंका को वोट दो, नरेंद्र मोदी को रोक दो!” चिल्लाते हुए निकल पड़े।



ऐसी अन्य ख़बरें