Friday, 19th July, 2019

चलते चलते

हमारी सरकार बनी तो हर मैकेनिकल इंजीनियर को मिलेगी कम से कम एक गर्लफ्रेंड, लागू करेंगे 'न्यूनतम गर्लफ्रेंड गारंटी योजना': राहुल गाँधी

26, Mar 2019 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज ऐसा तुरुप का पत्ता चल दिया, जिसके बाद उनका प्रधानमंत्री बनना तय माना जा रहा है। उन्होंने एलान किया है कि अगर हमारी सरकार बनी तो हर मैकेनिकल इंजीनियर को कम से कम एक गर्लफ्रेंड ज़रूर मिलेगी। सरकार बनते ही हम ‘न्यूनतम गर्लफ्रेंड गारंटी योजना’ लागू करेंगे।”

Rahul-Gandhi-1-GF
मिलेगी सबको एक-एक गर्लफ्रेंड

कांग्रेस का चुनावी घोषणापत्र जारी करते हुए राहुल ने कहा कि “दो महीने बाद देश का कोई भी मैकेनिकल इंजीनियर गर्लफ्रेंड के बिना नहीं सोएगा। हमारी सरकार बनने के एक महीने के अंदर अंदर सारे सिंगल इंजीनियरों को घर बैठे गर्लफ्रेंड मिल जाएगी।”

इसके बाद उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोलते हुए कहा, “मोदीजी ने 5 सालों में सिंगल लड़कों के लिए कुछ नहीं किया। उल्टा, जिनके पास पहले से थी उनका भी ब्रेकअप करवा दिया। लेकिन हम सत्ता में आते ही न्यूनतम आय योजना (न्याय) की तरह न्यूनतम गर्लफ्रेंड गारंटी योजना यानि ‘न्यूगगयो’ लागू करेंगे।”

“लेकिन सिविल और इलेक्ट्रोनिक्स वालों का क्या?” इसके जवाब में उन्होंने कहा, “कम से कम ‘हाफ़ गर्लफ्रेंड’ तो उन्हें भी मिलेगी।”

बीजेपी ने राहुल के इस एलान को चुनावी झुनझुना बताया है। बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि “ये तो हमारे 15 लाख वाले वादे से भी बड़ा जुमला है क्योंकि मैकेनिकल इंजीनियर को गर्लफ्रेंड तो मोदीजी भी नहीं दिला सकते, राहुल क्या चीज़ हैं!”

उधर, इंजीनियर बिरादरी भी राहुल के वादे पर आसानी से भरोसा करने को तैयार नहीं हैं। राजू रस्तोगी नाम के एक इंजीनियर ने अपनी क्रश पिया को तरसती नज़रों से देखते हुए कहा, “राहुल ख़ुद 48 के हो गये और आज तक अपने लिए एक गर्लफ्रेंड नहीं ढूँढ पाये, हमारे लिए घंटा ढूँढेंगे!”



ऐसी अन्य ख़बरें