चलते चलते

'Hydroxychloroquine' बोलने के जाल में नहीं फँसे राहुल, माँ सोनिया ने आधिकारिक रूप से 'वयस्क' घोषित किया

13, Apr 2020 By Jayjeet

नयी दिल्ली. कोरोना की भागम-भाग के बीच कांग्रेस पार्टी के लिए एक अच्छी खबर आई है, सूचना मिली है कि राहुल बाबा ‘वयस्क’ हो गये हैं। पिछले रविवार को, स्वयं सोनिया जी ने उन्हें आधिकारिक रूप से वयस्क घोषित किया है।

rahul-sonia
सयाने हो गए राहुल जी!

यह ऐलान उस समय हुआ है जब लगातार उकसाये जाने के बाद भी राहुल बाबा ने ‘Hydroxychloroquine’ का उच्चारण नहीं किया और बीजेपी द्वारा फेंके गए जाल को निरस्त कर दिया।

जबरदस्त चालाकी दिखाते हुए राहुल ने इस मुद्दे पर चुप्पी बनाए रखी और ‘Hydroxychloroquine’ वाले रास्ते पर गये ही नहीं। उनके इसी परिपक्व मिजाज को ध्यान में रखते हुए सोनिया जी ने उन्हें यह सर्टिफिकेट जारी किया है।

जैसे ही ये ऐतिहासिक एलान हुआ, दिल्ली सहित एनसीआर के कई इलाकों में कुछ देर तक भूकंप के टंकार भी सुनाई दिये, मानो प्रकृति भी राहुल जी के प्रमोशन का जश्न मना रही हो।

वयस्क घोषित होते ही कांग्रेस पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं का जोश देखने लायक था, सब एक-दूसरे को व्हाट्सएप पर मिठाई व केक के इमोजी भेजकर मुँह मीठा करवाने लगे। जैसे ही लॉकडाउन समाप्त होगा, दिल्ली में एक भव्य कार्यक्रम रखने की तैयारी भी चल रही है।

राहुल गाँधी के एक करीबी सूत्र ने हमें बताया कि, “दरअसल, दो साल पहले एक चुनावी में भाषण देते समय राहुल जी ने महान इंजीनियर ‘विश्वेश्वरैया’ का नाम लेने में तनिक गलती कर दी थी, तब मोदीजी ने उनका खूब मजाक बनाया था!

इस बार भी हाइड्रोकसी सी… या जो भी बोलते हैं उसे, का नाम लेने के लिए उन्हें बहुत उकसाया गया था, लेकिन ‘बाबा’ ने पहले से ही ठान ली थी कि इस बार वे ‘हाइड्रो’ का का ‘ह’ भी नहीं बोलेंगे! इस तरह विपक्षियों की साजिश को राहुल जी ने चतुराई से ध्वस्त कर दिया!”

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी में Hydroxychloroquine के उच्च्चारण की सारी जिम्मेदारी शशि थरूर और जयराम रमेश ने उठा रखी है बाकी सबको इस खेल से दूर रहने के लिए कहा गया है।



ऐसी अन्य ख़बरें