Friday, 19th July, 2019

चलते चलते

राहुल गाँधी का भाषण लिखने वाला शख्स बना पार्टी का 'दुश्मन नं. 1', मोदी दूसरे नंबर पर खिसके

25, Aug 2018 By Ritesh Sinha

डेस्क. अगर आपको लगता है कि ‘धोनी’ आजकल जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं तो आप गलत हैं, उनसे भी दोगुने फॉर्म में राहुल गाँधी के स्पीच-राइटर चल रहे हैं। जब से राहुल गाँधी चुनाव प्रचार पर निकले हैं, राइटर की प्रतिभा और निखर कर सामने आ रही है। सबसे पहले उन्हें ‘चौकीदार चोर है’ वाले मसले पर माफ़ी माँगनी पड़ी और अब दुनिया भर के कोर्ट केस भी उनका इंतज़ार कर रहे हैं। हर बार अलग आंकड़ें बताना भी उनकी आदत बन चुकी है।

Rahul Gandhi reading
भाषण देने की तैयारी करते राहुल गाँधी

राहुल बाबा के बेतुके बयानों से पार्टी की बदनामी भी हो रही है, यही वजह है कि कांग्रेस पार्टी ने राहुल गाँधी के स्पीच राइटर को पार्टी का सबसे बड़ा दुश्मन घोषित कर दिया है, फिलहाल नरेंद्र मोदी दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं।

कल नयी दिल्ली में पार्टी की एक इमरजेंसी मीटिंग बुलाई गई थी, जहाँ इस मुद्दे पर खुलकर चर्चा की गई। सबने एक सुर में कहा कि ये भाषण लिखने वाले ने तो नाक में दम कर रक्खा है, अगर ऐसे लोग पार्टी से जुड़े रहेंगे तो हमें अमित शाह की जरूरत नहीं पड़ेगी! एक घंटे तक चर्चा करने के बाद सर्व-सम्मति से उस राइटर को पार्टी का ‘दुश्मन नंबर-1’ घोषित कर दिया गया।

मीटिंग से निकलने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने बताया कि “देखिए! मुझे भी कभी-कभी लगता है कि राहुल जी का भाषण लिखने वाला बीजेपी का आदमी है! वो वहाँ कुछ भी बोल देते हैं और हमें यहाँ जवाब देना पड़ता है! इसलिए हमने राहुल जी से निवेदन किया है कि उसे हटाकर कोई अच्छी ‘कंपनी’ का राइटर रख लें!

ख़ुफ़िया सूत्रों से यह भी पता चला है कि कांग्रेस पार्टी ने इस बात की शिकायत दिल्ली पुलिस से भी की है। दिल्ली पुलिस ने ख़ुफ़िया सूचनाओं के आधार पर उस आरोपी ‘राइटर’ को गिरफ्तार कर लिया जो शाम को एक हुक्का-बार से बाहर निकल रहा था, फिलहाल उससे पूछताछ जारी है। उधर, राहुल गाँधी के भाषण लिखने का काम फिलहाल सैम पित्रोदा को सौंप दिया गया है।



ऐसी अन्य ख़बरें