Friday, 18th January, 2019

चलते चलते

'अक्कड़-बक्कड़ बंबे बो' से सीएम चुन रहे हैं राहुल गांधी, ज्योतिरादित्य ने किया ख़ुलासा

14, Dec 2018 By बगुला भगत

नयी दिल्ली/भोपाल. मध्य प्रदेश के सीएम पद की रेस में हारने के थोड़ी देर बाद ही ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक बड़ा धमाका कर दिया। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी किस तरह से सीएम चुन रहे हैं- सिंधिया ने इस बात का ख़ुलासा कर दिया।

RaGa- 17
‘अक्कड़-बक्कड़ बंबे बो’ खेलते राहुल गाँधी

कांग्रेस आलाकमान की मीटिंग से बाहर निकलते ही सिंधिया ने मीडिया को बताया कि “राहुलजी हमें आधी रात तक ‘अक्कड़-बक्कड़ बंबे बो, अस्सी-नब्बे पूरे सौ, सौ में लागा धागा, चोर निकल के भागा’ खिलाते रहे और और कमलनाथ को चोर बनाकर भगा दिया!”

“लेकिन इतने छोटे से गेम में इतने घंटे कैसे लग गये?” -एक रिपोर्टर के यह सवाल किया तो सिंधिया बोले, “वो इसलिए कि राहुलजी ‘अस्सी-नब्बे पूरे सौ’ को ‘पिसस्सी-पिनब्बे पूरे पिसौ’ बोल देते थे और गेम फिर से चालू करना पड़ता था।”

फिर वो उस रिपोर्टर को साइड में बुलाकर उसके कान में बोले, “शुरु में तो मुझसे कह रहे थे कि कमलनाथ के तो नाम में ही ‘कमल’ है, इसलिए उसे सीएम बनाने का तो सवाल ही नहीं उठता। और अब देखो क्या कर दिया!” -यह कहकर वो अपने आँसू पोंछने लगे।

उधर, इस ख़बर के लिखे जाने के समय राजस्थान के सीएम का ‘अक्कड़-बक्कड़’ चालू था और सीएम के नाम पर कोई फ़ैसला नहीं हो पाया था। उसका फ़ैसला होने के बाद छत्तीसगढ़ का राउंड शुरु होगा। फिलहाल अशोक गहलोत और सचिन पायलट दोनों गेम की प्रैक्टिस कर रहे हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें