Tuesday, 26th March, 2019

चलते चलते

'सात चरणों में होंगे लोकसभा चुनाव' -यह सुनते ही चरण ढूँढने निकल पड़े राहुल गांधी

11, Mar 2019 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. जैसे ही चुनाव आयोग ने एलान किया कि लोकसभा चुनाव 7 चरणों में होंगे, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उन चरणों को ढूँढने के लिए निकल पड़े। वो लोगों के चरणों में झुक-झुककर देख रहे हैं कि इलेक्शन वाले चरण हैं कौन से!

Rahul-Gandhi-Running
चुनाव वाले चरण ढूँढने दौड़ते राहुल गांधी

यह देखकर कांग्रेसी नेता शर्म से गड़े जा रहे हैं लेकिन डर के मारे कोई कुछ कह नहीं रहा। एक नेता ने किसी तरह उनसे डरते-डरते कहा, “राहुलजी, ये वो वाले चरण नहीं हैं, जो आप समझ रहे हो!”

यह सुनते ही राहुल ग़ुस्से में बोले, “तो पता लगाओ वो कहाँ हैं! होंगे तो देश के अंदर ही ना! बस एक बार किसी तरह उन चरणों का पता लग जाये, फिर तो अपना पीएम बनना पक्का! लेकिन हमें फुर्ती दिखानी होगी नहीं तो मोदी हमसे पहले उन्हें ढूँढ…!”

वो यह कह ही रहे थे कि तभी सामने टीवी पर मोदीजी की वो तस्वीर दिख गयी, जिसमें वो एक पद्म श्री पुरस्कार विजेता के पैरों में झुक रहे थे। यह देखते ही राहुल चिल्ला उठे, “वो देखो! मोदी ने हमसे पहले ढूँढ लिए! अब तो बस 6 चरण ही बचे हैं…जल्दी करो!”

यह कहकर वो फिर से दौड़ पड़े। बेचारे नेता भी क्या करते, उन्हें भी मन मारकर उनके संग-संग दौड़ना पड़ा। अंतिम समाचार लिखे जाने तक राहुलजी अपने निवास से इंडिया गेट तक पहुँच चुके थे लेकिन उन्हें एक भी चुनावी-चरण ढूँढने में क़ामयाबी नहीं मिल पायी थी। फिर भी उन्होंने हार नहीं मानी है और लगे हुए हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें