Friday, 22nd November, 2019

चलते चलते

"चौकीदार ने हमारे वोट भी चुरा लिए, साबित हो गया वही चोर है!"- राहुल गाँधी

23, May 2019 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. लोकसभा चुनाव में करारी हार मिलने के बावजूद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी अपने ‘चौकीदार चोर है’ वाले बयान पर क़ायम हैं। वो ना सिर्फ़ अपने बयान पर क़ायम हैं बल्कि पहले से भी ज़्यादा ज़ोर-शोर के साथ!

Rahul-Gandhi-Loss
“हमारे वोट चुर गये भैय्या!”

हार के बाद वो आँखें पोंछते हुए मीडिया के सामने आये और बोले, “चौकीदार चोर है, ये बात आज फिर साबित हो गयी क्योंकि उसने हमारे वोट भी चुरा लिये।”

“पिछले एक महीने से हमारे लोग ईवीएमों में वोट भर रहे थे लेकिन जब आज उन्हें खोलकर देखा तो उनमें कुछ भी नहीं निकला! कहाँ चले गये हमारे सारे वोट?” उन्होंने पूछा और फिर ख़ुद ही जवाब भी दे दिया- “चौकीदार ने चुरा लिए और किसने!”

यह कहकर उन्होंने पॉज लिया और अपने आगे-पीछे देखा लेकिन पूरे ऑफ़िस में सन्नाटा पसरा हुआ था और वहाँ ‘राहुल तुम संघर्ष करो, हम तुम्हारे साथ हैं’ के नारे लगाने वाला कोई नहीं था। यह देखकर उन्होंने हाथ उठाकर ख़ुद ही अपने नाम का नारा लगा दिया और नारे के दोनो पार्ट ख़ुद ही बोल दिये। इसके बाद वो बाजू चढ़ाते हुए अंदर चले गये।

उनके इस आरोप पर हमने जिस भी बीजेपी नेता से बात करने की कोशिश की, वही दाँत दिखाने लगा। दो-चार ने पेट पकड़कर हँसते हुए सिर्फ़ इतना कहा- अबे, एक-दो दिन होश तो लेने देते!



ऐसी अन्य ख़बरें