Wednesday, 26th June, 2019

चलते चलते

मेट्रो का किराया फ्री करने पर राहुल ने केजरीवाल से पूछा- "मेरा 72,000 तो फैल हो गया, अब तेरा क्या होगा कालिया?"

03, Jun 2019 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. दिल्ली की राज्य सरकार ने महिलाओं को विशेष सौगात दी है, सीएम केजरीवाल ने ऐलान किया है कि मेट्रो और बसों में सफर करने वाली महिलाओं से किराया नहीं वसूला जाएगा, यानि यात्रा पूरी तरह फ्री होगी। उनके इस एलान के बाद इस मुद्दे पर बहस तेज़ हो गई है। हालाँकि उन्होंने यह भी कहा कि यह फैसला चुनावों को ध्यान में रखकर नहीं किया गया है, जिस पर कुछ लोग यकीन भी कर रहे हैं।

kejriwal-gandhi
ये किस लाइन में आ गये आप..

उधर, जैसे ही यह खबर राहुल गाँधी को पता चली तो वो पेट पकड़कर हँसने लगे। आधे घंटे तक हँसने के बाद उन्होंने सुरजेवाला से दिल्ली के मुख्यमंत्री को फोन लगाने को कहा। सुरजेवाला ने फोन मिला दिया।

जैसे ही केजरीवाल ने फोन उठाया राहुल बाबा कुटिलता से बोले- ” ये किस लाइन में आ गये आप? अभी-अभी मैंने हर गरीब परिवारों को बहत्तर हज़ार रुपये देने का वादा किया था, आज मेरी हालत आप देख लो! मैंने सुना है कि तुमने भी बस और मेट्रो का किराया फ्री कर दिया है, चुनाव भी आने वाले हैं, अब तेरा क्या होगा कालिया?”

राहुल गाँधी की बातें सुनकर केजरीवाल को बहुत गुस्सा आया, उन्होंने भी जोश में आकर कह दिया, “आप ठीक से बात कीजिये! किसी राज्य के मुख्यमंत्री, वो भी ईमानदार मुख्यमंत्री को इस तरह ‘कालिया’ वगैरह कहना अच्छी बात नहीं है!”

वो ऐसा कह ही रहे थे कि राहुल बीच में बोल पड़े- “आप जिस रास्ते से जा रहे हो ना, उस तरफ से मैं होकर आ रहा हूँ! एंटोनी अंकल कहते हैं कि हमारी हार का कारण कुछ और है, पैसा-कौड़ी से कुछ नहीं होगा! घर आ जाओ, एक साथ बैठकर सोचेंगे!”

इस बार केजरीवाल ने टोक दिया- “बस..बस! बकवास बंद करो! एक तो गठबंधन नहीं करते और आज ज्ञान दे रहे हो!  तुम देख लेना,  इस बार दिल्ली में मैं बीजेपी को उसकी नानी याद दिला दूँगा!” -ऐसा कहते हुए उन्होंने फोन काट दिया। राहुल गाँधी फिर से हँसने लगे।



ऐसी अन्य ख़बरें