Saturday, 20th July, 2019

चलते चलते

अपने बेटे को टिकट देने पर राहुल गाँधी ने लगाई सोनिया गाँधी को फटकार

27, May 2019 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी लोकसभा चुनाव में अपने बेटों को टिकट दिलाने वाले नेताओं को लगातार फटकार लगाये जा रहे हैं। अब उनकी फटकार के लपेटे में पार्टी की पूर्व अध्यक्ष और उनकी माताजी सोनिया गाँधी भी आ गयी हैं।

Rahul-Sonia
बेटे को टिकट देने पर सोनियाजी से नाराज़ होते राहुल

कांग्रेस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कांग्रेस वर्किंग कमेटी की मीटिंग में राहुल ने सोनियाजी पर अपने बेटे को पार्टी से ऊपर रखने का आरोप लगाया। वो इस बात से ज़्यादा भड़के हुए थे कि सोनियाजी ने अपने बेटे को इस बार एक नहीं, दो-दो जगह से टिकट दिला दिया! उन्हें ख़री-ख़री सुनाते हुए कहा राहुलजी ने कहा कि उनके पुत्र-मोह के कारण ही कांग्रेस पार्टी गड्ढे में जा रही है।

पार्टी के एक सीनियर नेता ने नाम ना छापने की शर्त पर फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि “आपको तो पता ही है कि हमारे राहुलजी उसूलों के कितने पक्के हैं! पार्टी में परिवारवाद और वंशवाद उन्हें बिल्कुल भी पसंद नहीं हैं। इसी वजह से उन्होंने अब तक सोनियाजी से ढंग से बात तक नहीं की है क्योंकि उसूल इज उसूल!”

इस बीच, पता चला है कि अपना इस्तीफ़ा स्वीकार ना किये जाने से नाराज़ राहुलजी ने कल अपना इस्तीफ़ा ख़ुद को ही सौंप दिया और फिर ख़ुद से बहस करने के बाद ख़ुद ही रिजेक्ट भी कर दिया। पार्टी के सीनियर नेता इसे लोकतंत्र की जीत बता रहे हैं। उनका कहना है कि एक सच्चा लोकतांत्रिक नेता ही अपना इस्तीफ़ा ख़ुद को सौंप सकता है।



ऐसी अन्य ख़बरें