Friday, 10th April, 2020

चलते चलते

प्रकाश जावड़ेकर का होली धमाका, कहा- "आज दिन भर सोच-समझकर बोलूँगा!"

15, Mar 2020 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. वैसे तो होली को बीते चार दिन हो चुके हैं लेकिन केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री, प्रकाश जावड़ेकर अभी होली के मूड में ही हैं, यही वजह है कि उन्होंने एक अजीबो-गरीब घोषणा कर दी है। जावड़ेकर जी ने ‘होली ऑफर’ का हवाला देते हुए कहा है कि वो 15 तारीख को एक दिन, दिन भर सोच-समझकर बोलेंगे!

prakash-javdekar
मेरा कोई जवाब नहीं!

उनके इस एलान के बाद देश में ख़ुशी की लहर दौड़ गयी है। स्वयं उनकी पार्टी के नेता भी उन्हें सुनने को बेताब हैं। गौरतलब है कि जावड़ेकर जी कई बार ऐसी बातें कह जाते हैं जो ना बोलना ही ठीक होता है!

पिछले दिनों उन्होंने कह दिया था कि मोदी सरकार के कार्यकाल में एक भी आतंकवादी हमला नहीं हुआ है। उनके इस बयान के बाद स्वयं उनकी पार्टी के नेता भी असहज महसूस कर रहे थे।

फ़ेकिंग न्यूज से बात करते हुए जावड़ेकर जी ने कहा कि, “देखिए! बहुत दिन से मैं बिना सोचे-समझे बयान दे रहा था, इसलिए आज सोचा कि क्यों ना एक दिन कोई सेंसिबल बात भी कर लूँ! ब्रेक लेने के लिए!

अभी होली का त्यौहार तो निकल गया पर कोई बात नहीं, मैंने इसे ‘होली धमाका’ का नाम दिया है! दूसरे लोग होली के त्यौहार में भांग खाकर बौरा जाते हैं और उल्टी-सीढ़ी बातें करने लगते हैं लेकिन मेरा अलग चलता है, मैं होली के दौरान होश में रहूँगा!

मैं देशवासियों से अपील करता हूँ कि 15 तारीख को मेरा भाषण अवश्य सुनें और अपने दिल को ठंडक पहुंचाएँ! आपको देखकर आश्चर्य होगा कि मैं अच्छी बातें भी कर लेता हूँ!” -मंत्री जी ने अपनी बात पूरी के और रिहर्सल के लिए रवाना हो गए!

उधर, केंद्र सरकार ने इस महान घटना को दूरदर्शन पर सीधा प्रसारण करने की व्यवस्था की है क्योंकि ऐसी बातें हर रोज नहीं होतीं!



ऐसी अन्य ख़बरें