Friday, 23rd August, 2019

चलते चलते

"अब तो आलू से सोना बनाना ही पड़ेगा!" -कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने राहुल गाँधी को दी सलाह

03, Feb 2019 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली.  मोदी सरकार का अंतरिम बजट देखने के बाद कांग्रेस पार्टी में इसका तोड़ ढूंढने की कवायद शुरू हो गई है, कल ही राहुल गाँधी ने पार्टी  के शीर्ष नेताओं से विशेष बैठक की और सबसे सुझाव मांगे। लगातार तीन मिनट तक गहराई से मंथन मीटिंग में फैसला लिया गया कि आलू से सोना बनाना ही पड़ेगा! इसके अलावा कोई चारा नहीं है।

rahul-gandhi-22
कैसे बनेगा आलू से सोना?

ख़ुफ़िया सूत्रों से पता चला है कि यह जबरदस्त आईडिया कांग्रेस अध्यक्ष को कपिल सिब्बल ने दिया है। सिब्बल ने कहा कि, “राहुल जी! बीजेपी को रोकने का अब एक ही रास्ता है, आपकी आलू से सोना बनाने वाली मशीन कहाँ है, उसे लाइए, हम देश की जनता को उसका ‘डेमो’ दिखाकर माहौल बनाएंगे!”

यह सुनकर राहुल ने जवाब दिया कि, “आप बिल्कुल ठीक कहते हैं सिब्बल जी! अब ऐसी मशीन बनानी ही पड़ेगी!”

“बनानी पड़ेगी से क्या मतलब है? हम तो सोच रहे थे कि आपके पास पहले से वो मशीन होगी!” -आनंद शर्मा ने आँखें फाड़ते हुए कहा।

“यही तो रोना है, लोगों ने मेरी बात को गलत समझ लिया! दरअसल, मैंने वैसा कुछ भी नहीं कहा था!” -राहुल गाँधी ने धीरे से कहा।

“ये तो हमारा ‘पंद्रह लाख’ मोमेंट हो गया अध्यक्ष जी! आपने तो हमें निराश ही कर दिया!” -अभिषेक सिंघवी ने निराशा भरे शब्दों में कहा।

“मैं सच कह रहा हूँ, ऐसी कोई मशीन मेरे पास नहीं है! कोई दूसरा रास्ता बताओ?” -कहते हुए राहुल गाँधी ने अपने दोनों हाथ खड़े कर दिए।

“अब तो EVM ही एकमात्र रास्ता है, कल से आप EVM पर अटैक करना शुरू कर दीजिए!” -खड़गे ने अपनी ओर से नया आईडिया दिया।

इस बार राहुल को गुस्सा आ गया, उन्होंने तमतमाते हुए कहा- “ये भी बहुत पुराना आईडिया है, ये नहीं चलेगा मार्केट में! तुम लोगों से तो सुझाब माँगना ही मूर्खता है, अब ‘CA’ ही कुछ कर सकता है!” -कहते हुए उन्होंने वहाँ उपस्थित सभी नेताओं को भगा दिया।



ऐसी अन्य ख़बरें