Wednesday, 19th December, 2018

चलते चलते

अरविंद केजरीवाल मिर्ची कांड में MDH के मालिक से हो सकती है पूछताछ

22, Nov 2018 By Guest Patrakar

नयी दिल्ली. अरविंद केजरीवाल पर मंगलवार को अनिल शर्मा नाम के एक व्यक्ति ने मिर्ची पाउडर फेंककर हमला कर दिया। केजरीवाल ने इस घटना के लिए हमेशा की तरह भाजपा को ज़िम्मेदार ठहराया है, साथ ही उन्होंने मिर्ची पाउडर बनाने वाली मशहूर कंपनी ‘MDH’ को भी लपेटे में ले लिया है। उन्होंने माँग की है कि साजिश की तह तक जाने के लिए MDH के मालिक, उद्योगपति महाशय चुन्नी लाल से भी पूछताछ की जाए।

Kejriwal-Maafi2
किसने भेजा होगा उसे?

इस तरह की अजीब डिमांड उन्होंने क्यों की है, इसका जवाब हमें दिया दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल दीपक कुमार ने, जो इस केस के चश्मदीद गवाह भी हैं। दीपक ने बताया “जब उन पर मिर्ची फेंकी गयी तब मैं वहीं मौजूद था, हमने उन्हें वहाँ से चले जाने को कहा! फिर भी उन्होंने घटना-स्थल से जाने से मना कर दिया!”

“मैंने एक बार फिर उनसे कहा ‘सर, अपने पुराने अनुभव का उपयोग कीजिये, आप तो भागने में माहिर हैं, ये जगह सेफ नहीं है, फिर भी उन्होंने मेरी एक नहीं सुनी! लगता है वो अन्य मसालों के फ़िकने का इंतज़ार कर रहे थे! वो कहने लगे- ” कोई और फ्लेवर है तो फ़ेंक दो, मैं जल्दी से बटोर के घर ले जाऊँगा!”

जब उनकी जलन हद से ज्यादा बढ़ गई तो मैंने उन्हें जबरदस्ती उठाकर एंबुलेंस में डाल दिया! मुझे भी उन्हें उठाने का अच्छा-ख़ासा अनुभव है, जब भी वो धरना करते हैं मैं ही उन्हें उठाकर बाहर करता हूँ!” -कॉन्सटेबल ने आगे बताया। इस बीच कांस्टेबल दीपक कुमार ने केजरीवाल जी का वजन बढ़ा है या नहीं? यह बताने से साफ़ इनकार कर दिया।

बाद में अस्पताल में उन्होंने बयान दिया कि इस बार वाला मिर्च कुछ ज्यादा ही स्ट्रांग था, जरूर MDH का रहा होगा, इसलिए उस कंपनी के मालिक से भी पूछताछ की जाए! पुलिस ने भी उनके इस बयान को अदालत के सामने रख दिया है, कोर्ट से हरी झंडी मिलते ही महाशय चुन्नी लाल से पूछताछ की जाएगी।

हालाँकि केजरीवाल के विपक्षी नेता इस मामले पर बिल्कुल अलग बयान दे रहे हैं। भाजपा के मनोज तिवारी ने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया “अनिल शर्मा भी हमारी तरह CM साहब के काम ना करने से तंग आ गया होगा, इसलिए उसने इनके आँखो में मिर्च डाल दी होगी, ताकि वो थोड़े दिन ट्विटर से दूर रहें और दिल्ली के प्रदूषण के बारे में कुछ कर सकें!”



ऐसी अन्य ख़बरें