Friday, 19th July, 2019

चलते चलते

प्लान हुआ चेंज, नरेंद्र मोदी से पहले सैम पित्रोदा के दिल में प्यार डालेंगे राहुल गाँधी

11, May 2019 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. कुछ दिन पहले एक पत्रकार से बात करते हुए राहुल गाँधी ने कहा था कि, ‘नरेंद्र मोदी कांग्रेस पार्टी से नहीं बल्कि अपने आप से नफरत करते हैं और मैं उनके दिल ‘प्यार’ डालके रहूँगा!’ उनके इस बयान की बहुत चर्चा भी हुई थी। अब सूचना मिली है कि राहुल ने अपने प्लान में थोड़ा सा बदलाव कर दिया है। उन्होंने नरेंद्र मोदी से पहले सैम पित्रोदा के दिल में ‘प्यार’ डालने का फैसला लिया है ताकि वो कांग्रेस पार्टी की वॉट लगाना छोड़ दें।

sam-pitroda
सैम अंकल के बिगड़े बोल

आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने पहले ही सैम पित्रोदा को 2019 का मणिशंकर अय्यर घोषित कर दिया है, उनका मुँह ‘बुलेट’ के इंजन की तरह चलता ही जा रहा है।

उधर, भाजपा भी उनके बयानों को फेस-वैल्यू पर लेकर जमकर फायदा उठा रही है। यही वजह है कि राहुल गाँधी ने मोदीजी को बाद में देख लेने का निर्णय लिया है, पहले सैम अंकल को होश में लाना उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती बन गई है।

सैम पित्रोदा के बयानों से तंग आकर कल शाम को पार्टी के बड़े नेता राहुल से मिलने पहुँचे थे, वहीँ पर ‘प्यार’ डालने वाला निर्णय लिया गया।

पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने अपने अध्यक्ष से कहा कि, “राहुल जी! इसे रोकिये! ये तो ‘अय्यर’ का ‘रिकॉर्ड’ तोड़ने पर तुला हुआ है! पता नहीं किस जन्म का बदला ले रहा है, ना जाने कहाँ से इतनी नफरत आ गई ‘सैम’ अंकल के दिल में! अब आप ही कुछ कीजिये! वरना हम  नहीं रहेंगे!” -सुरजेवाला ने गिड़गिड़ाते हुए कहा।

पार्टी नेताओं की शिकायत सुनकर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि, “ठीक है! नरेंद्र मोदी के दिल में ‘प्यार’ डालने से पहले मैं अंकल सैम के दिल में ‘प्यार’ डालूँगा! अब वो बच नहीं सकते मेरे प्यार से! इसी बहाने ‘प्यार’ डालने का पायलट प्रोजेक्ट भी टेस्ट कर लूँगा!” राहुल गाँधी से आश्वासन मिलने के बाद सभी नेता अपने-अपने घोसले पर लौट गए।



ऐसी अन्य ख़बरें