Tuesday, 22nd October, 2019

चलते चलते

ईडी का नोटिस मिलने से पहले BJP ज्वॉइन कर ली नेता ने, नोटिस भेजने वाले दोनों अफ़सर सस्पेंड

28, Sep 2019 By बगुला भगत

मुंबई. अपोजिशन पार्टी के एक नेता को आज सुबह ईडी का नोटिस मिलने वाला था लेकिन उससे पहले ही उसने बीजेपी ज्वॉइन कर ली। इस वजह से नोटिस बीच रास्ते से ही वापस लौट गया और नोटिस भेजने वाले दोनों अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

Sharad-Pawar
शरद पवार

प्राप्त जानकारी के अनुसार, सारे नेताओं की तरह एनसीसी पार्टी के नेता शरद ऋतुपाल ने काफ़ी मोटा माल बना रखा था और काफ़ी टाइम से बीजेपी ईडी की नज़र में थे। इस बारे में कुछ ज़रूरी बात करने के लिए उन्हें शाहजी का फ़ोन भी आया था लेकिन कोई बात नहीं बन पा रही थी।

इसी बीच ये नोटिस निकल गया और नोटिस निकलने की जानकारी शरद ऋतुपाल को मिल गयी। उन्होंने तुरंत शाहजी को फ़ोन लगाकर कहा “आप कमल छाप पट्टा और गुलदस्ता वगैरह तैयार रखो, मैं 15 मिनट में आपके ऑफ़िस पहुँच रहा हूँ!”

थोड़ी देर बाद ही वो मीडिया के सामने गले में कमल-पट्टा गले में डाले और हाथों में गुलदस्ता लिये मुस्कुराते दिखे यानि ऑफ़िशियली बीजेपी में भर्ती हो गये। तभी वे दोनों अफ़सर अपना नोटिस लेकर वहाँ पहुँच गये और सस्पेंड हो गये।

अब बेचारे दोनों कहते फिर रहे हैं कि इसमें हमारी क्या ग़लती है! जब हमने नोटिस भेजा था, तब तक वो बीजेपी में नहीं थे।

उधर, इस घटना के बाद ईडी ने अपने सारे अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि नोटिस जारी करने से पहले हर नेता पर लास्ट मूमेंट तक नज़र बनाये रखी जानी चाहिए। नोटिस भेजने से पहले श्योर कर लेना है कि वो बीजेपी में तो शामिल नहीं हो गया है।



ऐसी अन्य ख़बरें