Monday, 17th June, 2019

चलते चलते

रणदीप सुरजेवाला का बयान, आज कल नींद में भी राफ़ेल-राफ़ेल चिल्लाते हैं राहुल गाँधी

10, Jan 2019 By Guest Patrakar

नयी दिल्ली. लोगों को मलेरिया होते देखा है, लवेरिया होते देखा है, लेकिन देश की सबसे पुरानी पार्टी के पचास वर्षीय युवा अध्यक्ष राहुल गाँधी को ‘रफैलिया’ हुआ है। हमारा मतलब है राहुल को नींद में भी ‘राफेल’ के अलावा कुछ सूझता नहीं है! ऐसा हम नहीं, उन्हीं के पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला जी कह रहे हैं।

Rahul Sleep 2
राफेल-राफेल चिल्लाते हुए उठ गए राहुल

सुरजेवाला ने हमसे बातचीत के दौरान बताया “राहुल इन दिनों ना केवल संसद के अंदर बल्कि संसद के बाहर भी राफ़ेल-राफ़ेल की रट लगाए बैठे हैं! सुबह नास्ता के टाइम ‘पास्ता लाओ!’ की जगह उनके मुँह से ‘राफेल’ लाओ निकल जाता है! मैंने तो उन्हें समझाया कि राफेल लाना हमारे बस की बात नहीं है!”

“कल तो कहने लगे कि ‘राफेल’ चैनल लगाओ! मैंने अर्नब वाला लगा दिया तो मेरे पीछे डंडा लेकर दौड़ पड़े! मैंने कुछ गलत कर दिया क्या?”

“आजकल वो हर चीज़ को राफ़ेल से जोड़ देते हैं, यहाँ तक तो सब ठीक था लेकिन हद तो तब हो गई जब मैं डिनर के बाद उनके कमरे में उनकी प्लेट उठाने गया तो देखा कि अध्यक्ष जी नींद में भी राफ़ेल-राफ़ेल चिल्ला रहे हैं! “हालाँकि सपने में भी वो राफ़ेल की क़ीमत हर बार अलग-अलग बता रहे थे!” –सुरजेवाला ने अपनी बात पूरी की।

हमने इस बारे में मशहूर मानसिक चिकित्सक डॉक्टर घुँघरू चटाईवाला से बात करी, उन्होंने लक्षण देखकर बताया कि, “ऐसा तब होता है जब इंसान को एक ही बात बहुत प्रेशर देकर समझायी गई हो! छोटे बच्चों को ही ले लीजिए, माँ-बाप या टीचर जब उन्हें डाँटकर ABCD याद करवाते हैं तो बच्चा नींद में भी ABCD बोलने लगता है!”

खैर, सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले के बाद भी राहुल जी राफ़ेल-राफ़ेल की रट लगाए बैठे हैं अब यह देखना दिलचस्प होगा कि उनकी यह रट कब बंद होती है।



ऐसी अन्य ख़बरें