Monday, 17th June, 2019

चलते चलते

"राफेल डील में हुई गड़बड़ी को सिर्फ राहुल गाँधी और आलिया भट्ट ही समझ सकती हैं!" -कांग्रेस पार्टी

06, Jan 2019 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने खुलासा किया है कि राफेल डील में हुई गड़बड़ी को समझना आम आदमी के बस की बात नहीं है, इसे कुछ विशेष लोग ही समझ सकते हैं। इसे समझने के लिए आपके पास दिव्य-ज्ञान होना जरूरी है जो सिर्फ कांग्रेस पार्टी के दफ्तर में मिलता है। सुरजेवाला जी ने स्पष्ट किया कि इसी दिव्य-ज्ञान की कमी की वजह से कई लोग इस डील को समझ नहीं पा रहे हैं।

राफेल डील समझाते सुरजेवाला जी
राफेल डील समझाते सुरजेवाला जी

दरअसल, राफेल डील पर संसद में हुई चर्चा के बाद सुरजेवाला जी पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे, वहीँ पर उन्होंने यह खुलासा किया।

“देखिए! कई लोग हमसे पूछते हैं कि ‘घोटाला कैसे हुआ? बताइए?’ तो मैं ये स्पष्ट कर देना चाहता हूँ कि कोई भी सड़क चलता बंदा, इस डील में हुई गड़बड़ी को डिटेक्ट नहीं कर सकता! हमारी ओर से आदरणीय अध्यक्ष जी के पास ही ऐसी शक्ति है, वही इसकी गहराई में उतर पाए हैं!”

“महाभारत में जैसे केवल अर्जुन ही चक्र-व्यूह को भेद सकता था, ठीक उसी तरह राफेल डील को भी सिर्फ आदरणीय राहुल जी ही समझ सकते हैं! कोई भी मुँह उठाकर ये नहीं कह सकता कि देखो यहाँ पर घोटाला हुआ है? बहुत कम लोग उस लेवल तक पहुँच पाए हैं, जिनमे से एक राहुल जी हैं!”

“उनमें यह शक्ति कूट-कूटकर भरी हुई है, वो तो पाँच सौ मीटर की दूरी से भी घोटालों की पहचान कर लेते हैं! अगर वो कहते हैं कि घोटाला हुआ है तो जरूर हुआ होगा!” -सुरजेवाला ने आगे बताया।

उधर, सुरजेवाला के बयान सुनकर संबित पात्रा का खून खौलने लगा। उन्होंने भी एक प्रेस-कॉन्फ्रेंस ठोंक दिया और कहा- “दिव्य ज्ञान से क्या मतलब है? हम लोग स्कूल नहीं गये क्या? दुनिया की ऐसी कौन सी बात है जिसे राहुल गाँधी समझ सकते हैं लेकिन दूसरे लोग समझ नहीं सकते!”

इस बीच यह भी खुलासा हुआ है कि राहुल गाँधी के आलावा आलिया भट्ट ही इस डील को पूरी तरह समझ पाई हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें