Tuesday, 19th November, 2019

चलते चलते

राहुल गांधी ने माँगा अब प्रधानमंत्री मोदी का इस्तीफ़ा, कहा- "कांग्रेस की हार के सबसे बड़े ज़िम्मेदार वही!"

01, Jul 2019 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी इस बात पर अड़े हुए हैं कि जो भी नेता कांग्रेस की हार के लिए ज़िम्मेदार हैं, वे सब इस्तीफ़ा दें। सबसे पहले उन्होंने ख़ुद इस्तीफ़ा दिया, फिर पार्टी के दूसरे नेताओं से माँगा और अब इसी कड़ी में उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से भी इस्तीफ़ा माँग लिया है।

Rahul-Gandhi-Cong-Loss
“मोदीजी हैं सबसे बड़े ज़िम्मेदार!”

मोदीजी से इस्तीफ़ा माँगने की वजह का ख़ुलासा करते हुए राहुल ने कहा कि “कांग्रेस की हार के लिए अगर कोई आदमी सबसे ज़्यादा ज़िम्मेदार है तो वो हैं मोदीजी! इसलिए उन्हें इस हार की नैतिक ज़िम्मेदारी लेते हुए तुरंत इस्तीफ़ा दे देना चाहिए।”

“पर मोदीजी तो बीजेपी में हैं, तो फिर वो कैसे ज़िम्मेदार हुए?” इस सवाल के जवाब में राहुलजी ने उल्टा सवाल दाग़ दिया, “तो ऐसे तो मैं भी कांग्रेस में हूँ, फिर बीजेपी की जीत के लिए मुझे ज़िम्मेदार क्यों बताते हैं लोग?”

“लेकिन आपकी पार्टी के नेता 15 दिन से आपसे रिक्वेस्ट कर रहे हैं कि आप अपना इस्तीफ़ा वापस ले लो, तो आप लेंगे या नहीं?” इसके जवाब में उन्होंने कहा, “जब तक मोदीजी इस्तीफ़ा नहीं देते, तब तक मैं अपना इस्तीफ़ा वापस नहीं लूँगा!”

फिर कुर्सी पास में सरकाते हुए हमारे रिपोर्टर के कान में बोले, “जैसे पाकिस्तान वाले कल इंडिया की जीत की दुआ माँग रहे थे, वैसे ही बीजेपी वाले मेरे कांग्रेस प्रेसिडेंट बने रहने की दुआ माँगते हैं। इसलिए जब तक बीजेपी वाले मेरे सामने नाक नहीं रगड़ेंगे, तब तक मैं इस्तीफ़ा वापस नहीं लूँगा!” और वापस टीवी पर अपना फ़ेवरेट चैनल देखने लगे।



ऐसी अन्य ख़बरें