Friday, 22nd November, 2019

चलते चलते

चुनाव प्रचार करने की बजाय आराम से बैठकर कान साफ़ करते हुए पकड़े गये मनोहर लाल खट्टर, मोदी-शाह नाराज

17, Oct 2019 By Ritesh Sinha

चंडीगढ़. गुप्त सूत्रों से पता चला है कि प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से नाराज चल रहे हैं, उनकी नाराजगी की वजह खट्टर की लापरवाही बताई जा रही है। दरअसल, हरियाणा में इन दिनों चुनाव चल रहे हैं, जाहिर है ऐसे वक़्त में खट्टर को चुनाव प्रचार पर ध्यान देना चाहिए लेकिन वो चुनाव प्रचार करने के बजाय नेटफ्लिक्स पर फ़िल्में देखना पसंद कर रहे हैं, बस इसी बात से केंद्रीय नेतृत्व उनसे ख़ासा नाराज है।

khattar
कांग्रेस पार्टी की हालत देखकर मुस्कुराते खट्टर

यह भी पता चला है कि खट्टर सुबह दस बजे नहाते हैं, 11 बजे के आसपास नाश्ता करते हैं और चुनाव प्रचार में निकलते तक लगभग दोपहर हो जाती है। उधर, शाम को पाँच बजे से पहले ही वो वापस घर लौट आते हैं। चुनावी मौसम में ऐसी लापरवाही देखकर अमित शाह का गुस्सा सातवें आसमान पर है।

हालाँकि इस मुद्दे पर हमने एम.एल. खट्टर से भी बात की और इस लापरवाही का कारण पूछा। हाथ-पैर में नारियल का तेल रगड़ते हुए उन्होंने बताया कि, “देखिए! इस बार के चुनाव में कुछ मज़ा नहीं है, विपक्ष की हालत इतनी खस्ता है कि उनके नेताओं को अब गरियाने का मन नहीं करता बल्कि अब तो दया सी आती है!

ऊपर से दिल्ली वाले मुझ पर दबाव डालते हैं कि ‘रिस्क मत लो, चुनाव प्रचार में ध्यान दो!’ तो मेरा मूड खराब हो जाता है! ओपिनियन पोल वाले भी कह रहे हैं कि कांग्रेस पार्टी में कोई दम नज़र नहीं आ रहा है! इसीलिए मैं प्रचार में नहीं जाता और इस खाली समय का उपयोग फ़िल्में देखने में कर रहा हूँ!” -कहते हुए वो हाउस ऑफ़ कार्ड्स देखने लगे।

उधर, महाराष्ट्र में भी यही हालात हैं, मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस का ध्यान भी चुनाव प्रचार में लग ही नहीं रहा है। पता नहीं कल किसी ने उनके सिंगिंग टैलेंट की तारीफ़ कर दी तो वो चुनाव प्रचार छोड़कर एक नया गाना रिकॉर्ड करने स्टूडियो चले गये थे। इस घटना के बाद बीजेपी के कार्यकर्त्ता उस बंदे को खोज रहे हैं जिसने मुख्यमंत्री के सिंगिंग टैलेंट की तारीफ की थी।



ऐसी अन्य ख़बरें