Tuesday, 19th November, 2019

चलते चलते

केजरीवाल देंगे राहुल को 'यू-टर्न' लेने की ट्रेनिंग, इस्तीफ़ा वापस लेने की दी 110% गारंटी

29, May 2019 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी अपनी ज़िद पर अड़े हुए हैं और किसी भी तरह अपना इस्तीफ़ा वापस लेने को मान नहीं रहे हैं। मजबूर होकर कांग्रेस को अब अपने धुर विरोधी अरविंद केजरीवाल की शरण में जाना पड़ा है।

Rahul-Kejriwal
यू-टर्न की ट्रेनिंग शुरु करते केजरीवालजी

कांग्रेस के रिक्वेस्ट करने पर केजरीवाल, राहुल को यू-टर्न लेने का 5 दिन का एक क्रैश कोर्स कराएँगे। उनका दावा है कि इस कोर्स को करने के बाद राहुलजी 110% इस्तीफ़ा वापस ले लेंगे नहीं तो पूरा चंदा वापस!

गारंटी पर कांग्रेस मान गयी है और आज सुबह ट्रेनिंग भी शुरु हो गयी है। लेकिन अड़े हुए राहुल छूटते ही बोले, “एक बार जो मैंने कमिटमेंट कर दी, उसके बाद तो मैं ख़ुद की भी नहीं सुनता!” यह सुनकर केजरीवाल पेट पकड़कर हँसने लगे, जिससे उन्हें खाँसी उठ आयी और वो खाँसते-खाँसते बोले, “मुझे देखो! ऐसी कमिटमेंट मैं भी बहुत करता था लेकिन अब कमिटमेन्ट की बत्ती बना के…” और फिर साइमल्टेनिअस्ली हँसने और खाँसने लगे।

वैसे, इस ट्रेनिंग से पहले कुछ और सुझाव भी आये थे, जैसे कि- कांग्रेसी नेता राहुल से इस्तीफ़ा वापस लेने को उस समय कहें, जब वो पोगो देख रहे हों। दूसरा सुझाव ये आया था कि राहुलजी को इस्तीफ़े वाला लिफ़ाफ़ा ये कहकर पकड़ा दिया जाये कि इसमें राफ़ेल के नये सबूत हैं।

और तीसरा सुझाव ये था कि उन्हें थाईलैंड टूर पैकेज वाले लिफ़ाफ़े में इस्तीफ़ा रखकर थमा दिया, जिसे लेने से वो इनकार नहीं कर पाएँगे। इसके उलट, कुछ नये नेताओं का ये भी कहना था कि राहुलजी को जेसीबी की खुदाई दिखा दी जाये। जब वो उसे देखकर ख़ुश हो रहे होंगे, उसी समय उन्हें इस्तीफ़ा वापस पकड़ा दिया जाये…सिंपल!



ऐसी अन्य ख़बरें