Tuesday, 26th March, 2019

चलते चलते

"गठबंधन कर लो नहीं तो इस बार शीलाजी को सच्ची-मुच्ची अंदर कर दूँगा!" -केजरीवाल की कांग्रेस को धमकी

21, Feb 2019 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल गठबंधन के लिए कांग्रेस को मनाने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं लेकिन कांग्रेस है कि मान ही नहीं रही! मजबूर होकर उन्होंने अब अपना आख़िरी दाँव खेल दिया है।

Kejriwal-Threat
कांग्रेस को आँख और उँगली दोनों दिखाते केजरीवालजी

केजरीवाल ने कांग्रेस को धमकी दी है कि अगर उसने लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी से गठबंधन नहीं किया तो वो शीला दीक्षित को जेल में डाल देंगे। उन्होंने मीडिया के सामने कांग्रेस को उँगली दिखाते हुए कहा,  “मैं खाली धमकी नहीं दे रहा हूँ, इस बार में सच्ची-मुच्ची अंदर कर दूँगा, बता रहा हूँ मैं!”

इसके बाद उन्होंने गठबंधन ना होने के लिए मोदीजी को ज़िम्मेदार ठहराते हुए कहा. “ये सब मोदीजी की चाल है। वो हमें मिलने नहीं दे रहे!” इस पर एक पत्रकार ने पूछा, “लेकिन हर बार की तरह क्या इस बार भी आपको दिल्ली की जनता से नहीं पूछना चाहिए था कि कांग्रेस से गठबंधन करें या नहीं?”

“दिल्ली की जनता क्या चाहती है, ये मुझे घर बैठे हुए ही पता चल जाता है और मुझे ये भी पता है कि तुम मोदीजी से मिले हुए हो!” -वो उस उँगली को पत्रकार की तरफ़ करते हुए बोले।

उनके इस दावे के उलट, ‘आप’ के सूत्रों का कहना है कि केजरीवालजी को अंदरखाने ख़ुद भी पता है कि उनकी इस धमकी को अब कोई सीरियसली नहीं लेता, इसलिए वो कांग्रेस को मनाने के दूसरे विकल्पों पर भी विचार कर रहे हैं।

उधर, बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने मौके पर चौका मारते हुए कहा, “हम प्रॉमिस करते हैं कि फिर से हमारी सरकार बनते ही हम शीलाजी के साथ-साथ वाड्रा को भी जेल में डालेंगे!”



ऐसी अन्य ख़बरें