Friday, 22nd November, 2019

चलते चलते

अपनी ही पार्टी के उम्मीदवारों की ज़मानत ज़ब्ती पर सट्टा लगाते पकड़े गये सिसोदिया और केजरीवाल

23, Oct 2019 By किल बिल पांडे

नयी दिल्ली. दिल्ली पुलिस के ख़ुफ़िया विभाग ने मंगलवार देर शाम ‘आम आदमी पार्टी’ के कार्यालय पर छापा मारकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया है।

sisodiya
आज का भाव क्या चल रहा है?

इन दोनों पर आरोप है कि ये दोनों महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों पर सट्टा लगा रहे थे। चौंकाने वाली बात तो यह है कि दोनों अपनी ही पार्टी के उम्मीदवारों के ज़मानत ज़ब्त होने पर सट्टा लगा रहे थे।

ख़ुफ़िया विभाग के प्रवक्ता भोकाल चतुर्वेदी ने फ़ेकिंग न्यूज़ से हुई एक्सक्लूसिव बातचीत में बताया कि, “ये दोनों काफ़ी लंबे समय से हमारे राडार पर थे, शक तो हमें इन पर लोकसभा चुनाव के समय से ही था, लेकिन हम सही मौके की तलाश में भटक रहे थे!

आज जैसे ही हमें सूचना मिली कि रात को कायकर्ताओं को भगाने के बाद दोनों लेट नाईट मीटिंग कर रहे हैं तो हमने इन्हें धर दबोचा!” -भोकाल ने मूंछों को ताव देते हुए कहा।

चतुर्वेदी जी ने मौके पर केजरीवाल और सिसोदिया की ख़ुफ़िया बातचीत की रिकॉर्डिंग भी सुनाई। रिकॉर्डिंग में केजरीवाल, मनीष से साफ कहते हुए सुने जा सकते हैं कि,” सच-सच बता मन्नू! क्या लगता है तुझे, इस बार अपनी कितनी सीटों पर ज़मानत ज़ब्त होगी?”

जिस पर मनीष ने जवाब दिया कि, “देख केजरू! जैसा अपना रिकॉर्ड चल रहा है, लगता है पूरा सूखा ही रहेगा! सब जगह जमानत जब्त होगी!”

सिसोदिया का जवाब सुनकर उदास केजरीवाल ने आगे कहा कि, “ऐसा तो मत बोल वरना मैं गम में ‘हाउसफुल-4’ देखने चला जाऊँगा, एक-आध सीट तो रहने दे!”

इससे पहले की दोनों कुछ और बोल पाते छापा पड़ गया। तीस हज़ारी कोर्ट में कल, दोनों को पेश किया जाएगा, जहाँ से उन्हें सजा के लिए तिहाड़ जेल भी शिफ्ट किया जा सकता है।

वहीँ ‘आप’ पार्टी के कार्यकर्ता, इसे केजरीवाल का मास्टरस्ट्रोक बता रहे हैं। एक कार्यकर्ता पोपटलाल ने फ्री बिजली से मोबाइल चार्ज करते हुए बताया कि, “केजरीवाल ने जान-बूझकर अपने आप को पकड़वाया है, लोकसभा चुनाव के समय से ही उनसे कांग्रेस का कोई भी व्यक्ति बात नहीं कर रहा था,  इसी बहाने वो तिहाड़ में सीधे चिदंबरम से मिलकर उन्हें गठबंधन के लिए मना लेंगे! ये होती है प्लानिंग!”



ऐसी अन्य ख़बरें