Sunday, 18th November, 2018

चलते चलते

दबा के नाश्ता करने के बाद बोले केजरीवाल- "आज मैं उपवास पे रहूँगा!

17, Aug 2018 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुबह का नाश्ता करने के बाद श्रद्धा भाव से  घोषणा की है कि आज वे उपवास पर रहेंगे! दिन भर कुछ नहीं खाएँगे! उन्होंने घर पर कह दिया है कि “मेरे लिए आज कुछ मत बनाना! अटल जी चल बसे और केरल में भारी बाढ़ आई है! भला आज मैं भोजन कैसे कर सकता हूँ? इतनी तबाही के बीच, क्या पता केरल वालों को  भोजन मिल रहा होगा या नहीं? इसलिए आज मैं उपवास पे रहूँगा! थोड़ा सा नाश्ता बस करूँगा!” -कहते हुए उन्होंने नाश्ते का प्लेट उठा लिया।

kejriwal
केजरीवाल जी से जबरदस्ती केक कटवाते उनके समर्थक

बर्थडे का केक भी थोड़ा सा बच गया था, उसे भी उन्होंने अपने प्लेट में शामिल कर लिया। प्लेट में मौजूद तत्वों को उनके सही अंजाम तक पहुंचाने के बाद, अपने पेट पर हाथ फिराते हुए उन्होंने कहा- “अब ठीक है! अब मुझे भूख नहीं लगेगी! उपवास शुरू!”

इस घटना के बाद से उन्होंने कुछ नहीं खाया है। शाम को अन्ना हजारे का नाम लेकर ही वे अपना व्रत तोड़ेंगे!

इस बारे में हमने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से भी बातचीत की। “सुबह पेट भर खाने के बाद कौन उपवास रहता है?” ऐसा पूछे जाने पर उन्होंने जवाब दिया कि “आप हमारे मुख्यमंत्री जी को नहीं जानते, वो ऐसे एडवेंचर करते रहते हैं! 16 तारीख को भी उन्होंने कुछ ऐसा ही चमत्कार किया था! पहले पांच मंजिला केक काटकर अपना बर्थडे मनाया और बाद में कह दिया कि मैं अटल जी के नाजुक स्वास्थ्य को देखते हुए अपना जन्मदिन नहीं मनाऊंगा!”

“ऐसे महान कार्य कोई साधारण व्यक्ति नहीं कर सकता! इसके लिए बरसों का अनुभव होना चाहिए, जो हमारे मुख्यमंत्री जी के पास है!” सिसोदिया ने आगे बताया। इसके अलावा यह भी कहा जा रहा है कि केजरीवाल जी बर्थडे मनाना नहीं चाहते थे, लेकिन पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनसे जबरदस्ती केक कटवा दिया।



ऐसी अन्य ख़बरें