Tuesday, 25th September, 2018

चलते चलते

इमरान को पीएम बनता देख केजरीवाल के हौसले फिर बुलंद, नये कपड़े सिलने को दिये

26, Jul 2018 By बगुला भगत

नयी दिल्ली/इस्लामाबाद. क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान ख़ान का पाकिस्तान का अगला पीएम बनना लगभग तय हो गया है। और यह किसी चमत्कार से कम नहीं है क्योंकि कुछ समय पहले तक लोग इमरान को ड्रामेबाज़ बता रहे थे और उन्हें पॉलिटिक्स में सीरियसली नहीं ले रहे थे। यह देखकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के भी हौसले फिर से बुलंद हो गये हैं।

Kejriwal-Imran
इमरान ख़ान को जीत की बधाई देते केजरीवाल

दिन निकलते ही, सबसे पहले तो उन्होंने इमरान को फ़ोन करके जीत की बधाई दी और उसके बाद नये कपड़े सिलवाने जा पहुँचे अपने टेलर के पास! पहुँचते ही उन्होंने कपड़ों की पन्नी काउंटर पे दे मारी और फटाफट अपना नाप देने लगे।

नाप देते हुए वो बोले- “कोई कमी नहीं रहनी चाहिए मास्टरजी! आठ-नौ महीने का टैम है, आराम से बनाओ!” और नाप देकर ये गाना गुनगुनाते हुए निकल गये- “आज मदहोश हुआ जाये रे…मेरा मन…मेरा मन!”

मास्टरजी मुँह फाड़े देखते रह गये। वो तो बाद में उन्हें आशुतोष ने बताया कि ये नये कपड़े वो पीएम पद की शपथ लेने के लिये सिलवा रहे हैं। इसके बाद उन्होंने अपना पुराना एंकरपना दिखाते हुए पाकिस्तान में इमरान के जीतने की ख़बर भी सुना दी।

सुनकर मास्टरजी सर खुजाते हुए बोले, “पर आशुतोष भाई, केजरीवाल और इमरान ख़ान में तो कोई सिमलैरिटी है ही नहीं! फिर उनके जीतने पे ये इत्ता क्यूँ उछल रहे हैं?” इस पर आशुतोष ने नाराज़ होते हुए कहा, “सिमलैरिटी क्यों नहीं है! इमरान भी खिलाड़ी थे और हमारे अरविंद भाई भी पक्के ‘खिलाड़ी’ हैं। इमरान फ़ास्ट बॉलर थे तो अरविंद भाई ‘स्पिनर’ हैं।”

“इमरान वहाँ पाकिस्तान में सबको भ्रष्ट बताते हैं और हमारे अरविंद भाई यहाँ इंडिया में! तो अब बताओ सिमलैरिटी है कि नहीं?” -कहकर आशुतोष नयी डिक्शनरी खरीदने निकल लिये और मास्टरजी एक हाथ से सर खुजाते हुए दूसरे हाथ से कपड़ों पर कैंची चलाने लगे।



ऐसी अन्य ख़बरें