Tuesday, 22nd October, 2019

चलते चलते

NRC पर भिड़े केजरीवाल और मनोज तिवारी, दिल्लीवालों ने कहा- "पहले दोनों को बाहर निकालो!"

25, Sep 2019 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. मुख्यमंत्री केजरीवाल को ना जाने किसने बता दिया है कि NRC के आने से दूसरे राज्यों के लोगों को किसी राज्य से बाहर निकाला जाता है, यही वजह है कि उन्होंने मनोज तिवारी पर तंज कसते हुए कहा है कि, “अगर NRC आया तो सबसे पहले तिवारी को ही दिल्ली छोड़कर जाना पड़ेगा!!”

manoj-kejriwal
ऐसा कोई नियम है क्या?

वहीँ पेचकस से EVM हैक करने का दावा करने वाले ‘आप’ विधायक सौरभ भारद्वाज भी अपने नेता के बयान को नयी ऊँचाई पर ले गये और कह दिया कि उत्तर प्रदेश, राजस्थान, ओडिशा और बिहार से लोग दिल्ली में रोजगार के लिये आते हैं, अगर NRC लागू हुआ तो इन सबको पहले दिल्ली छोड़कर जाना पड़ेगा!”

सौरभ के इस ट्वीट के बाद केजरीवाल का बयान अचानक से इंटेलिजेंट लगने लगा है। इससे पहले मनोज तिवारी ने माँग उठाई थी कि दिल्ली में भी NRC आना चाहिए जिससे अवैध रूप से घुसे विदेशियों को पहचाना जा सके।

उधर, दिल्ली के लोगों ने माँग की है, कि किसको बाहर निकालना है ये तो बाद में तय होता रहेगा पहले केजरीवाल और तिवारी को राज्य से बाहर निकाला जाए, जान छूटेगी।

गुड्डू नाम के एक शख्स ने बताया कि, “भैया, NRC टाइप ऐसा कोई नियम है क्या जिससे इन दोनों को पहली फ्लाइट से बाहर भेजा जा सके, परेशान हो गये हैं! तिवारी जी दिन भर मोदीजी की तारीफ में लगे रहते हैं और दूसरा गमले में डेंगू के मच्छर ढूँढने में लगा रहता है! काम की बात कोई नहीं करता!

अब देखना दिलचस्प होगा कि कानून के जानकार कोई ऐसा कानून ढूँढ पाते हैं या नहीं जिसका प्रयोग इन दोनों पर किया जा सके।



ऐसी अन्य ख़बरें