Wednesday, 23rd October, 2019

चलते चलते

इन्कम टैक्स के छापे से साबित हो गया कि 72,000 रुपये देने के लिए हमारे पास पर्याप्त पैसे हैं: कमलनाथ

08, Apr 2019 By Ritesh Sinha

भोपाल. आयकर विभाग ने मध्य प्रदेश सरकार के कुछ  बड़े अफसरों के घर छापा मारकर करोड़ों रुपये बरामद किये हैं। मतदान से ठीक पहले पड़े इस छापे को कमलनाथ सरकार और कांग्रेस पार्टी के लिए बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है। लेकिन मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ‘कमलनाथ’ इस थ्योरी पर यकीन नहीं रखते, उनका मानना है कि इस छापे से कांग्रेस पार्टी को फायदा ही होगा।

kamalnath
पैसों की कमी नहीं है!

“आपको ऐसा क्यों लगता है?” -ऐसा पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि, “देखिए! जब से हमने ‘न्याय’ योजना के तहत हर गरीब परिवार को 72,000 हज़ार रुपये देने का वादा किया है, तब से हर कोई हमसे एक ही सवाल पूछ रहा है कि इस योजना के लिए पैसा कहाँ से आएगा?”

उधर, हमारी पार्टी भी इस सवाल का ठीक-ठाक जवाब अब तक नहीं दे पाई थी! लेकिन इस समस्या का समाधान तो आयकर विभाग ने कर दिया!

वो पूछते थे कि पैसा क्या अपने घर से दोगे? तो हाँ भाई, अपने घर से ही देंगे! घर में ही तो सारा पैसा रखा हुआ है!” -मुख्यमंत्री जी ने तर्क दिया।

“इस छापे से यह साबित हो गया है कि हर गरीब परिवार को साल में 72,000 रुपये देने के लिए हमारे पास पर्याप्त धन उपलब्ध है, कोई चिंता की बात नहीं है! अब बीजेपी वाले हमसे ये नहीं पूछ पाएँगे कि पैसा कहाँ से लाओगे?” -मुख्यमंत्री जी ने ठंडी आह भरते हुए कहा।

उधर, मामाजी के नाम से कुख्यात प्रसिद्ध पूर्व मुख्यमंत्री, शिवराज सिंह चौहान ने अमित शाह को चिट्ठी लिखकर तीन दिनों की छुट्टी मांगी है। उनका कहना है कि वो घर में आराम से बैठकर ‘हँसना’ चाहते हैं इसलिए तीन दिनों की छुट्टी दी जाए।



ऐसी अन्य ख़बरें