Sunday, 21st July, 2019

चलते चलते

"अगर सच में गठबंधन हुआ है तो अमित शाह, संजय राउत से गले मिलकर दिखाएँ!" -राहुल गाँधी ने दिया चैलेंज

19, Feb 2019 By Ritesh Sinha

मुंबई. आगामी लोकसभा चुनाव के लिए महाराष्ट्र में शिवसेना और भाजपा का गठबंधन हो गया है। साढ़े चार साल तक बीजेपी को गरियाने और कम सीटें मिलने के बावजूद ‘सेना’ ने उन्हें अपना साथी बना लिया है। इस गठबंधन से भाजपा के हौसले बुलंद हैं तो वहीँ राहुल गाँधी ने एक ऐसा तीर चलाया है कि इस गठबंधन की हवा भी निकल सकती है।

sanjay-raut
गले लगाने के नाम पर संजय राउत का रिएक्शन

फ़ेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि, “देखो भैया! अगर दो ‘दल’ मिल रहे हैं तो ‘दिल’ भी मिलना चाहिए! तब बात बनती है!”

“इसीलिए मैं भाजपा से एक सवाल पूछना चाहता हूँ, अगर सच में गठबंधन हुआ है तो अमित शाह जी हँसते हुए संजय राउत को गले लगाकर दिखाएँ! तब मैं मानूँगा कि ये दोनों दल ‘दिल’ से भी एक हुए हैं!” -राहुल ने कमीज की बाँह चढ़ाते हुए कहा।

“मैं दावा करता हूँ भैया, शाह जी ऐसा नहीं कर ही सकते, शाह जी ने कर भी दिया तो संजय राउत जी आगे नहीं बढ़ेंगे, क्योंकि इनका गठबंधन तो एक छलावा है,  दोनों दल जनता को बेवकूफ बना रहे हैं!” -राहुल ने आरोप लगाया।

इसके अलावा राहुल ने यह भी माँग की है कि अमित शाह को ‘सामना’ का एक आर्टिकल पढ़कर सुनाना चाहिए।

राहुल गाँधी के इस चैलेंज के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में तूफ़ान सा मच गया। अमित शाह ने तो खुलेआम कह दिया कि ‘ये पॉसिबल ही नहीं है भैया!’ वहीँ जो लोग संजय राउत से विनती करने गए थे उन लोगों को राउत साब ने धक्के मारकर बाहर निकाल दिया।

उधर, ख़बरें आ रही हैं कि ‘अब शिवसेना को वोट देना पड़ेगा!’ यह सुनकर सैंकड़ों बीजेपी समर्थक बेहोश हो गए हैं, जिनका इलाज सरकारी अस्पताल में चल रहा है। ऐसे ही एक कट्टर मोदी फैन तिलोकी पाटिल ने बताया कि, “जैसे ही गठबंधन की खबर आई संजय राउत का चेहरा मेरी आँखों के सामने झूलने लगा! खैर, कई बार जीवन में कुछ ऐसे काम भी करने पड़ते हैं जो आप नहीं करना चाहते!” -तिलोकी ने ठंडा पानी पीते हुए कहा।



ऐसी अन्य ख़बरें