Thursday, 25th April, 2019

चलते चलते

कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं हुआ तो मैं राजनीति छोड़ दूँगा: अरविंद केजरीवाल

08, Feb 2019 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने अपने स्टैंड में थोड़ा सा बदलाव करते हुए कहा है कि यदि कांग्रेस पार्टी से उनका गठबंधन नहीं हुआ तो वे राजनीति छोड़ देंगे क्योंकि दिल्ली की सातों सीटों पर कब्ज़ा करना बहुत जरूरी है। गौरतलब है कि इससे पहले वो कहा करते थे कि कांग्रेस पार्टी का समर्थन लेने से अच्छा है कि मैं राजनीति छोड़ दूँगा!

kejriwal
गठबंधन का ऐलान करते केजरीवाल जी

विशेषज्ञों का मानना है कि दोनों में ज्यादा अंतर नहीं है। इस बाबत केजरीवाल ने राहुल गाँधी को एक चिट्ठी भी लिखी है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि, “गठबंधन के लिए आप क्यों मना कर रहे हैं मेरी अमझ में नहीं आता? ममता दीदी, चंद्रबाबू जी भी चाहते हैं कि दिल्ली में हम दोनों का गठबंधन होना ही चाहिए!प्लीज ‘हाँ’ बोल दीजिए!”

अगर ये गठबंधन नहीं हुआ तो मुश्किल हो जाएगी! अगर आपने हरी झंडी नहीं दी तो मैं राजनीति छोड़ दूँगा!”

हालाँकि केजरीवाल की इस चिट्ठी का जवाब राहुल गाँधी ने नहीं दिया है। इस बारे में और अधिक जानकारी देते हुए केजरीवाल जी ने बताया कि, “जब मंच में फोटो खिंचवाने की बारी आती है तो सब के सब इकठ्ठा हो जाते हैं, पर जब सीट शेयरिंग की बात चलती है तो सब मुँह फुलाकर बैठ जाते हैं, इसलिए मैंने दिल्ली पर फिक्स करने का फैसला किया है! कांग्रेस ने हमारा साथ दे दिया तो हम सातों सीट जीत सकते हैं, वोटर लिस्ट वाला बिजनेस तो चल ही रहा है!”

“मैंने आज तक जो कहा है सो किया है, जल्दी जवाब नहीं आया तो सच में राजनीति छोड़ दूँगा!” -केजरीवाल जी ने मुट्ठी भींचते हुए कहा। वहीँ कुछ लोगों ने मुख्यमंत्री जी को सलाह दी है कि राहुल की जगह प्रियंका से संपर्क करो, शायद बात बन जाए।



ऐसी अन्य ख़बरें