Friday, 22nd November, 2019

चलते चलते

अभी भी बिकने की आस में बैठे हैं हरियाणा के निर्दलीय विधायक

26, Oct 2019 By Fake Bank Officer

चंडीगढ़. हरियाणा में बीजेपी और दुष्यंत चौटाला के बीच डील हो गयी है, जिससे निर्दलीय विधायकों को भारी झटका लगा है लेकिन उन्होंने अभी भी बिकने की आस नहीं छोड़ी है।

Haryana-MLAs
बिकने के लिए जेट से जाते विधायक

अपनी उम्मीद की वजह ये सातों निर्दलीय विधायक यह बता रहे हैं कि एक तो इंडिया की पॉलिटिक्स में कभी भी कुछ भी हो सकता है और दूसरा ये कि बीजेपी के पास पैसों की कोई कमी नहीं है। इसलिए बीजेपी-जेजेपी डील हो जाने के बावजूद भी ये सातों अभी भी अपने माथे पर ‘Available for sale’ की तख्ती लगाकर घूम रहे हैं।

दादरी से चुनाव जीते निर्दलीय विधायक सोमवीर, जो बिकने की मन्नत में कल से ही पूजा पर बैठे हैं, ने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि “वर्षो की तपस्या अब रंग लाई है। अब तो शाह जी ही हमारी सही कीमत दे सकते हैं। साथ में अगर मंत्री पद भी मिल जाये तो आने वाली सात पुश्तों का भी उद्धार हो जाये!”

अन्य निर्दलीय विधायक भी इसी तरह पूजा पर बैठे पाये गये। अपने जीवन भर की जमा पूंजी दांव पर लगाकर MLA बने नेताओं के लिए अब सूद समेत वसूली करने का समय आ गया है।

राजनीतिक विशेषज्ञों के अनुसार ये निर्दलीय विधायक ज़्यादा महत्वाकांक्षी नही होते और न ही इनकी कोई विचारधारा होती है। ये तो विधायक बनते ही इसलिए हैं कि सही कीमत मिलने पर ख़ुद को बेच सकें। सबसे अच्छी बात यह है कि ये किसी भी पार्टी में आसानी से एडजस्ट हो जाते हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें