Sunday, 26th May, 2019

चलते चलते

लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा की पहली लिस्ट जारी, पहले नंबर पर है शत्रुघ्न सिन्हा का नाम

08, Mar 2019 By Ritesh Sinha

पटना. लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है, इस लिस्ट में पंद्रह लोगों के नाम हैं जिनमें राहुल गाँधी भी शामिल हैं, जो अपने पारंपरिक सीट ‘अमेठी’ से मैदान में उतरने वाले हैं। कांग्रेस की लिस्ट जारी होने के तुरंत बाद ही बीजेपी ने भी अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है।

list
धमाकेदार लिस्ट!

इस लिस्ट में सबसे ऊपर शत्रुघ्न सिन्हा का नाम है, जो अपनी निष्ठा के लिए जाने जाते हैं। शॉटगन को पटना शरीफ से फिर से टिकट मिल गया है।

जैसे ही यह लिस्ट मीडिया में जारी की गई, कई पत्रकार शत्रु अंकल का नाम सबसे ऊपर देखकर बेहोश हो गए। सबने अंदाजा लगाया था कि इस बार अमित शाह उन्हें बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ।

उधर, भाजपा कार्यकर्ता भी इस लिस्ट से खासे नाराज हो गए। उन्होंने ‘शत्रु’ का पुतला फूँकने की तैयारी भी शुरू कर दी थी। कुछ लोग तो बैक-अप प्लान के रूप में अमित शाह का पुतला भी ले आए थे। “लगता है हमारे नेताओं का दिमाग खराब हो गया है, मैं राहुल गाँधी को वोट दे दूँगा लेकिन शत्रु को नहीं दूँगा! हम किसी के गुलाम नहीं हैं!” -मोदी के एक कट्टर फैन ने पार्टी विरोधी नारा लगाते हुए कहा।

विवाद बढ़ता हुआ देखकर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह पत्रकारों के सामने आए और सफाई देते हुए कहा कि, “देखिए! लगता है प्रिंटिंग में कोई गड़बड़ी हुई है! मैंने कहा था कि ‘शत्रु का नाम रहने दो!’ टाइपिस्ट ने इसे गलत समझ लिया और लिस्ट में उनका नाम जोड़ दिया! हम पार्टी में ऑर्डिनेंस लाकर इस लिस्ट को कैंसल करवाएँगे!”

उधर, शत्रुघ्न सिन्हा पहली लिस्ट में अपना देखकर फूले नहीं समा रहे हैं। उन्होंने हमें बताया कि, “मुझे तो पूरा यकीन था कि पटना शरीफ से मुझे ही टिकट मिलेगा क्योंकि पाँच साल मैंने शराफत से पार्टी की सेवा की है!”



ऐसी अन्य ख़बरें