Tuesday, 17th September, 2019

चलते चलते

1.76 लाख करोड़ में तो हम पूरी दुनिया के विधायक खरीद सकते हैं: अमित शाह

30, Aug 2019 By Fake Bank Officer

नयी दिल्ली. भारतीय रिज़र्व बैंक ने इस वर्ष केंद्र सरकार को 1.76 लाख करोड़ रुपये का अधिशेष देने का फैसला किया है जिससे सरकार को देश की आर्थिक स्थिति सुधारने में मदद मिलेगी। लेकिन इतनी रकम एक साथ सुनने के बाद बीजेपी के कई नेताओं की बाँछें खिल गयी हैं, सभी नेता अपने-अपने ढंग से इसे समझने की कोशिश कर रहे हैं कि इतनी बड़ी रकम से क्या-क्या खरीदा जा सकता है!

Amit-Shah-HM1
जरूरत पड़ी तो और मांग लेंगे!

रिजर्व बैंक से 1.76 लाख करोड़ रुपये मिलने की खबर जैसे ही गृह मंत्री अमित शाह को मिली तो उन्होंने तुरंत ही इसमें एक विधायक की कीमत का भाग देकर बता दिया कि इन पैसों से तो हम हम दुनिया के सभी देशों के विधायक खरीद सकते हैं।

उसके बाद भी अगर कुछ पैसे बच गए तो कई देशों के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति भी लाइन लाए जा सकते हैं।

फ़ेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए अमित शाह ने बताया कि “सामान्यतः एक विधायक ‘चार’ या ‘पाँच’ की मांग ही करता है, ऐसे में 1.76 लाख करोड़ का हिसाब लगाकर देखा जाए तो लगभग 35 हज़ार विधायक निपट जाएँगे!

जबकि अजीत डोभाल ने छानबीन करके बताया है कि दुनिया मे सभी देशों के कुल विधायक लगभग 30 हज़ार ही हैं, ऐसे में बचे हुए पैसों से हम ट्रंप और पुतिन के साथ-साथ पूरा संयुक्त राष्ट्र संघ भी खरीद सकते हैं!”

इस बीच प्रधानमंत्री कार्यालय ने भी 1.76 लाख करोड़ रुपये पर अपनी नज़रें गड़ा रखी हैं। PMO के अफसरों का मानना है कि इतने पैसों में तो मोदीजी अगले दस साल तक दुनिया के सभी देशों की दो बार यात्रा कर सकते हैं और साथ मे चंद्रमा का भी चक्कर लगा सकते हैं।

छोटे नेताओं की बात करें तो रविशंकर प्रसाद का कहना है कि इतने पैसों से तो वो पशु-पक्षी, पेड़-पौधे, नदी-नालों का आधार कार्ड भी बनवा सकते हैं।

वहीं कुछ नेताओं ने सलाह दी है कि पार्टी इस पैसे का इस्तेमाल 2024 के चुनाव की तैयारियों में कर सकती है।



ऐसी अन्य ख़बरें