Tuesday, 17th September, 2019

चलते चलते

चुनाव आयोग की PM मोदी को फटकार, कहा- "अपने सारे वादे पूरे किये तो नहीं लड़ पाएँगे अगला चुनाव!"

25, Aug 2019 By Guest Patrakar

नयी दिल्ली. चिदंबरम के पकड़े जाने के साथ ही मोदी सरकार के शानदार सोमवार का सिलसिला चालू रहा है। कभी तीन तलाक़, कभी UAPA, कभी धारा-370 तो कभी चिदंबरम की गिरफ्तारी, मोदी सरकार 2.0 फ़ुल फ़ॉर्म में चल रही है।

modi
चुनाव आयोग की फटकार के बाद मोदी

हालाँकि चुनाव आयोग को यह तेज़ी बिल्कुल संद नहीं आई है,  उन्होंने पीएम मोदी को फटकार लगाते हुए सुधर जाने के लिए कहा है क्या है। आखिर चुनाव क्यों नाराज है आइये विस्तार से जानते हैं-

चुनाव आयोग ने PM मोदी को फटकार लगाते हुए कहा है “हर नेता की एक ही ख़ास बात होती है कि वो अपने सारे वादे पूरे नहीं करता! कभी सड़क अधूरी रह जाती है तो कभी ग़रीबी कम नहीं होती! अभी तक हमने तो ऐसा ही देखा है लेकिन नरेंद्र मोदी जब से इधर आये हैं अपने चुनावी वादों को एक के बाद एक पूरा करते जा रहे हैं!”

ऐसा कौन करता है भाई? इससे वो ख़ुद को ‘नेता’ कहलाने का हक़ खो देंगे और अगला चुनाव भी नहीं लड़ पाएँगे! ऐसे काम लोकतंत्र के लिए भी हानिकारक हैं क्योंकि लोग एक ही सरकार को चुनते रहेंगे! इसलिए हमारी मोदी जी और उनकी सरकार को यही हिदायत है कि अब थोड़ी साँस ले-लें, बाद में देखा जाएगा!”

हालाँकि विपक्ष इस पर चुटकी लेने से बाज़ नहीं आया। विपक्ष में बैठे मनु सिंघवी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा “चुनाव आयोग घबराएँ नहीं, मोदी अपने सारे वादे पूरे नहीं करेंगे। वो केवल वो वादे निभा रहे हैं जो लोगों की नज़रों में आसानी से आ जाए! 15 लाख नौकरियाँ और काले धन की वापसी जैसे वादे वे कभी पूरे नहीं कर पाएँगे, खासकर ‘राम मंदिर’ का वादा तो कभी पूरा नहीं कर पाएँगे!”

मनु सिंघवी की बातों में दम तो है लेकिन जिस फ़ॉर्म में नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार चल रही है, कोई बड़ी बात नहीं होगी अगर वो राम मंदिर और अपने अन्य ज़रूरी वादे भी पूरे कर दें।



ऐसी अन्य ख़बरें