Tuesday, 22nd October, 2019

चलते चलते

चुनाव आयोग ने शत्रुघ्न सिन्हा को घोषित किया '2019 का अमर सिंह' कहा- सब तरफ से सेंक लेते हैं रोटी

22, Apr 2019 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. बिहारी बाबू यानि कि शत्रुघ्न सिन्हा के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी आई है, उनके टैलेंट को पहचानते हुए चुनाव आयोग ने उन्हें 2019 का ‘अमर सिंह’ घोषित कर दिया है। दस घंटे तक चली मैराथन मीटिंग के बाद चुनाव आयोग के अफसर इस नतीजे पर पहुँचे कि शत्रुघ्न सिन्हा, 2019 के चुनाव में सब तरफ से रोटी सेंक रहे हैं, वो भी खुलेआम! इसलिए इस पुरूस्कार के लिए उनसे अच्छा व्यक्ति कोई हो ही नहीं सकता है।

shatrughan-sinha-praising-modi
कोई शक!!

जैसा कि नाम से स्पष्ट है, यह पुरूस्कार अमर सिंह के नाम पर रखा गया है, जो ‘सूटकेस’ युग के प्रणेता माने जाते हैं।

यह पुरूस्कार उन्हें क्यों दिया जा रहा है?  इस सवाल का जवाब दिया चुनाव आयोग के प्रवक्ता ने- “शत्रु साब जब तक बीजेपी में थे तब तक RJD के लालू यादव को डायनामिक नेता बताते थे, बाद में वो कांग्रेस में चले गए, टिकट भी हासिल कर लिया!”

वहीँ दूसरी ओर अपनी पत्नी को समाजवादी पार्टी से चुनाव लड़वा रहे हैं, उनका प्रचार भी कर रहे हैं! वैसे तो फिलहाल वो कांग्रेस में हैं लेकिन अभी भी अखिलेश यादव को प्रधानमंत्री मटेरियल बता रहे हैं!

अब आप ही बताइए, शत्रु जी सब तरफ से रोटी सेंक रहे हैं कि नहीं? इसलिए हमने उन्हें ‘2019 का अमर सिंह’ घोषित कर दिया है!  इस उपलब्धि के लिए उन्हें पाँच लाख रुपये का पुरूस्कार भी मिलेगा!” -प्रवक्ता ने आगे बताया।

इस बारे में हमने अमर सिंह से भी बात की, उन्होंने कहा कि, “सच में ये शॉटगन तो मुझसे भी दस कदम आगे है, वो ठहरे धोनी, मैं तो उनके सामने स्टुअर्ट बिन्नी की तरह लगता हूँ!”



ऐसी अन्य ख़बरें