Tuesday, 19th November, 2019

चलते चलते

"आप पार्टी ने धारा-370 हटाये जाने का समर्थन किया है!" -यह सुनकर AIIMS के चार डॉक्टर केजरीवाल के घर रवाना

09, Aug 2019 By bapuji

नयी दिल्ली. सारा देश जहाँ  जम्मू-कश्मीर और आर्टिकल-370 के बारे मे चर्चा कर रहा था, वहीँ AIIMS दिल्ली के न्यूरोलॉज़ी विभाग में अफरा-तफरी मची हुई थी। दरअसल, न्यूरोलॉजिस्ट संजय शर्मा ने अपना ट्वीटर अकाउंट चेक करते समय कहीं से केजरीवाल का एक ट्वीट पढ़ लिया जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री जी ने आर्टिकल-370 हटाये जाने का समर्थन किया था। अप्रत्यक्ष रूप से यह मोदी सरकार का समर्थन था, जिनके साथ उनका छत्तीस का आंकड़ा है।

Kejriwal-Maafi2
सरदर्द से परेशान मुख्यमंत्री जी

“लगता है इनकी दिमागी हालत ठीक नहीं है!” -यह सोचकर शर्मा जी के कान खड़े हो गये, उन्होंने चार डॉक्टरों की एक टीम बनाकर तुरंत मुख्यमंत्री जी के घर रवाना कर दी। मुख्यमंत्री  निवास पहुँचते ही डॉक्टरों ने ग्लूकोज की तीन ड्रिप चढ़ाई और सिसोदिया को ड्रिप पकड़कर खड़ा रहने के काम में लगा दिया।

सर के पिछले हिस्सों की भी गहन जाँच की गयी। डॉक्टरों को शक था कि कहीं मुख्यमंत्री जी को कोई सदमा तो नहीं लगा है। AIIMS के वरिष्ठ न्यूरोसर्जन, शर्मा जी ने हमारे रिपोर्टर को बताया कि अभी कुछ कहना ठीक नही है और जाँच की रिपोर्ट आने के बाद ही वो कुछ बता पाएँगे!

थोड़ी और पूछताछ करने पर एक नये जूनियर डॉक्टर जीका जंजाल ने, अपना नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि “केजरीवाल के ट्वीट से सब डॉक्टर घबरा गये हैं क्योंकि उन्हें आज तक मोदी सरकार का समर्थन करते हुए नहीं देखा गया है! जरूर कोई बड़ी बीमारी है! मेडिकल साइंस की किताब में ऐसा कोई रेफ्रेंस भी नहीं है जहाँ से इलाज देख सकें, बड़ी विकट स्थिति है! कुछ लोग तो इसे ‘चमत्कार’ मान रहे हैं!”

जब दूसरी राय लेने के लिए हमारे रिपोर्टर ने राम मनोहर लोहिया अस्पताल के डॉक्टर ज्वाला भुट्टा से पूछताछ की तो पता चला कि ये सीधा-सीधा ‘हार्ट स्टोन डिसॉर्डर’ का मामला है, जिसे AIIMS वाले बढ़ा-चढ़ाकर बता रहे हैं। इस रोग में मरीज को ऐसा लगता है कि उसने अपनी छाती पर बड़ा सा पत्थर रखा हुआ है और वह उल-जुलूल हरकतें करने करता है।

“ज़्यादा घबराने की आवश्यकता नहीं है, छाती का पत्थर समय के साथ हल्का होने लगता है और मरीज अपने  आप को स्वस्थ्य महसूस करने लगेगा!” -डॉक्टर ज्वाला ने आगे बताया।



ऐसी अन्य ख़बरें