Wednesday, 19th December, 2018

चलते चलते

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले दिग्विजय सिंह, भाजपा में होंगे शामिल

19, Nov 2018 By Ritesh Sinha

इंदौर. ख़ुफ़िया सूत्रों से पता चला है कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह खुद उन्हें केसरिया गमछा पहनाकर बीजेपी में शामल करवाएंगे। बताया जाता है कि प्रधानम्नत्री मोदी की इंदौर रैली के दौरान ही दिग्विजय जी ने उनसे सप्रेम भेंट की थी, इस दौरान समझौते पर हस्ताक्षर किये गए थे। इस खबर से मध्य प्रदेश की राजनीति में भू-चाल आ गया है, कांग्रेस पार्टी के नेता भौंचक्के रह गए हैं।

digvijay
मैं तो चला!

मीटिंग में मोदी जी ने उनसे कहा कि, “आपको तो इस चुनाव में आपकी पार्टी ने खोपचे में डाल दिया है, सारा काम उस कमल नाथ को दे दिया है! कोई आपको भाव ही नहीं दे रहा है! और फिर आप ही तो कहते हैं कि आपके भाषण देने से कांग्रेस पार्टी के वोट कटते हैं, तो ऐसी पार्टी में क्यों घुट-घुट कर जी रहे हैं, हमारी पार्टी में आ जाइए!”

मोदी जी का ऑफर सुनकर दिग्गी राजा अंदर ही अंदर ख़ुशी से झूम उठे, फिर भी अपना उत्साह छुपाते हुए बोले- “ये नहीं हो सकता! मैं तो पार्टी का कर्मठ कार्यकर्त्ता हूँ, राहुल जी मेरे नेता हैं!”

यह सुनकर मोदी जी बोले- “छोटे-छोटे बच्चों की तरह बहाना मत बनाइए! अभी शाह जी कुछ दिन बाद यहाँ आएँगे उनके सामने ही पार्टी में आ जाना! बाकी ‘शाह’ जी संभाल लेंगे!” -कहते हुए मोदी जी ने उनका हाथ पकड़ लिया।

मोदी जी का सहारा पाकर दिग्विजय सिंह का हौसला और बढ़ गया, उन्होने तुरंत भाजपा ज्वाइन करने का इरादा बना लिया।

उधर, जब यह बात राहुल गाँधी को पता चली तो उन्हें बहुत गुस्सा आया। उन्होंने कह- “अब मेरा भाषण कौन लिखेगा? जाओ उन्हें मनाकर वापस लाओ!” बाद में पता चला कि जो लोग दिग्गी राजा को मनाने गए थे वे भी शाह की चपेट में आ गए और मौके पर ही अपना पाला बदल लिया।



ऐसी अन्य ख़बरें