Sunday, 5th April, 2020

चलते चलते

कांग्रेस नहीं लॉन्च करेगी अपना दिल्ली मैनिफ़ेस्टो, कहा- "काग़ज़ नहीं दिखाएँगे!"

17, Jan 2020 By Guest Patrakar

नयी दिल्ली. कांग्रेस पार्टी ‘नागरिकता संसोधन कानून’ को लेकर कुछ ज्यादा ही गंभीर दिखाई दे रही है, खबरों की मानें तो आने वाले दिल्ली चुनावों में उन्होंने किसी भी प्रकार का घोषणा-पत्र जारी करने से इनकार कर दिया है। जब उनसे पूछा गया कि ऐसा क्यों, तो उन्होंने जवाब दिया कि, ‘हम कागज नहीं दिखाएँगे..!’

हम कागज नहीं दिखाएंगे!
हम कागज नहीं दिखाएंगे!

अधिक जानकारी के लिए हमने कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला से बात करी और इस अजीब सी जिद का कारण पूछा।

सुरजेवाला ने कहा कि, “कोई भी आंदोलन बिना त्याग के सफल नहीं हो सकता, गाँधी जी ने कहा था कि अगर आजादी चाहिए तो आजादी सोचो, आजादी खाओ-पीयो और सोते वक़्त भी आजादी के बारे में ही सोचो!

बस इसी लाइन पर चलते हुए हम भी ‘CAA’ के खिलाफ हर फ़्रंट पर अपना मोर्चा खोले हुए हैं! कागज चाहे ‘A4’ हो या ‘B5′ हम नहीं दिखाएँगे, मैनिफ़ेस्टो भी तो कागज का ही होता है ना, इसलिए घोषणा-पत्र निकालने का प्लान कैंसल, हम ऐसे ही काम चला लेंगे!” -सुरजेवाला ने आगे  बताया।

हालाँकि विपक्षी पार्टियों का इस मुद्दे पर कुछ और ही कहना है, आम आदमी पार्टी ने तर्क दिया कि ये देखने-दिखाने वाला फंडा हमें पसंद नहीं है, ‘जनता को लूटेंगे’ ऐसा खुले में थोड़ी ना लिख सकते हैं?’

वहीं भाजपा का कहना है कि, “CBI के छापे में इनके यहाँ से बड़ी मात्रा में कागज निकलते हैं और ये लोग आज कह रहे हैं कि भैया कागज नहीं दिखाएँगे! ये दोहरा रवैया नहीं चलेगा!”

खैर, दिल्ली का चुनाव गर्माता हुआ दिखाई पड़ रहा है, देखते हैं CM पद के कागज पर कौन साइन करता है।



ऐसी अन्य ख़बरें