Wednesday, 21st November, 2018

चलते चलते

कांग्रेस भी अब आडवाणी का स्टेच्यू बनाएगी; सरदार पटेल का बदला लेगी बीजेपी से

02, Nov 2018 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. बीजेपी ने सरदार पटेल का स्टेच्यू बनाया तो अब कांग्रेस भी बदला लेने के लिए बीजेपी नेता आडवाणी का स्टेच्यू बनाने वाली है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने आज इस बात का एलान किया।

Advani-Statue
सुनकर अपनी भावनाओं पर क़ाबू करते आडवाणीजी

मीडिया को आडवाणी जी के स्टेच्यू का फ़ोटो दिखाते हुए राहुल ने कहा, “बीजेपी ने कभी भी आडवाणीजी को वो सम्मान नहीं दिया, जिसे वो डिज़र्व करते थे…और एक हम हैं, जो अनडिज़र्विंग को भी पीएम बना देते हैं।”

“आडवाणीजी को तो कब का पीएम बन जाना चाहिए था लेकिन पहले वाजपेयी ने और फिर मोदीजी ने उनका पत्ता काट दिया और उनकी जगह ख़ुद कुर्सी पे बैठ गये और बेचारे आडवाणीजी को मार्गदर्शक मंडल में धकेल दिया।” -कहते कहते राहुलजी भावुक हो उठे।

“मोदीजी ने बुढ़ापे में उन्हें अकेला छोड़ दिया लेकिन हम आडवाणीजी को कभी नहीं छोड़ेंगे, उन्हें वो सम्मान देंगे, जिसके वो सच्चे हक़दार हैं। हम उनका स्टेच्यू बनवाएँगे और पटेल वाले से भी ऊँचा बनवाएँगे…पूरे 545 मीटर ऊँचा…जितनी लोकसभा सीट हैं पूरे देश में! और उसका नाम होगा- स्टेच्यू ऑफ़ लॉस्ट ऑपर्चुनिटी!” -उन्होंने मुट्ठी लहराते हुए कहा।

हालांकि, अभी यह तय नहीं है कि स्टेच्यू लगाया कहाँ पर जायेगा लेकिन अटकलें लगाई जा रही हैं कि कांग्रेस इसे सरदार पटेल वाले स्टेच्यू के बराबर में ही बनवाएगी, ताकि मोदीजी को नीचा दिखाया जा सके।

उधर, बीजेपी ने इस बात का मज़ाक उड़ाना शुरु कर दिया है। संबित पात्रा ने कहा कि “ये कांग्रेस वाले पटेल से बड़ा स्टेच्यू कहाँ से बनाएँगे! उनके पास चुनाव लड़ने के पैसे तो हैं नहीं!”

“और हमारे पास तो पब्लिक के टैक्स के पैसे थे, जो 3000 करोड़ लगा दिये लेकिन ये राहुल बाबा कौन से पैसे लगाएँगे!” -पात्राजी ने ‘खीं…खीं’ करते हुए कहा और न्यूज़ चैनल में डिबेट करने रवाना हो गये।



ऐसी अन्य ख़बरें