Sunday, 8th December, 2019

चलते चलते

'पार्टनर बनाने के बाद राऊत रोज़ कोसेगा नहीं, ये लिखकर दो!' - कांग्रेस ने माँगा शिवसेना से लिखित आश्वासन

15, Nov 2019 By बगुला भगत

मुंबई. महाराष्ट्र चुनाव का रिजल्ट आये आज 22 दिन हो गये हैं और अभी तक यहाँ किसी की सरकार नहीं बन पायी है। शिवसेना और एनसीपी दोनों कांग्रेस को मनाने में जुटी हैं लेकिन कांग्रेस उनसे एक अजीबोग़रीब आश्वासन चाहती है और वो भी लिखित में!

Sonia-Gandhi-Sanjay-Raut
लिखित आश्वासान की माँग पर अड़ीं सोनिया

दरअसल, कांग्रेस संजय राऊत के कोसने से डरी हुई है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने बताया कि “वो (राऊत) अपोजिशन वालों को तो कुछ नहीं कहता, सारा टाइम अपने गठबंधन के पार्टनर को ही कोसता रहता है। देखा नहीं था, बीजेपी का क्या हाल कर रक्खा था उसने!”

“अगर वो सिर्फ़ मुँह पे ही बोलता तो भी कोई बात नहीं थी लेकिन वो तो अख़बार (सामना) में भी छाप देता है, जिसे बाद में सब लोग पढ़कर मज़े लेते हैं।” – पटेल ने पसीना पोंछते हुए कहा।

“तो जब तक उद्धव ठाकरे ये लिखकर नहीं दे देते कि पार्टनर बनाने के बाद वो हमें कुछ नहीं कहेगा, तब तक हम उन्हें समर्थन की चिट्ठी नहीं सौंपेंगे!” – यह कहकर पटेल दिन में चौथी बार पवार से मिलने रवाना हो गये।

उधर, कांग्रेस की इस शर्त को सुनकर उद्धव ठाकरे सर पकड़कर बैठ गये हैं। उन्हें कांग्रेस की इस माँग को मानने से ज़्यादा आसान बीजेपी की सारे शर्तें मानना लग रहा है, इसलिए वो अपने पिछले सारे बयानों के लिए अब शाहजी से माफ़ी माँगने वाले हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें