Wednesday, 21st November, 2018

चलते चलते

कांग्रेस ने बदली अपनी रणनीति; अब राहुल गाँधी नहीं, शशि थरूर जितवाएँगे भाजपा को चुनाव

13, Jul 2018 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. कांग्रेस पार्टी ने 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियाँ तेज़ कर दी हैं। रविवार को दिल्ली में पार्टी की एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई गई थी, जिसमे निर्णय लिया गया कि ‘आज से बीजेपी को चुनाव जीतवाने का सारा काम शशि थरूर संभालेंगे!’ इस निर्णय के बाद पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं ने थरूर को सम्मानित किया और उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं! शशि थरूर ने भी पार्टी से वादा किया है कि वो बीजेपी को जीताने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे!

tharoor-rahul-शशि थरूर
देखना कहीं हम लोग चुनाव ना जीत जाएं: राहुल गाँधी

मीटिंग समाप्त होने के बाद पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला सामने आए और उन्होंने इस निर्णय की जानकारी दी “देखिए! हम लोकसभा चुनावों के लिए पूरी तरह तैयार हैं! आज से भाजपा को चुनाव जीतवाने का काम हमने श्रीमान शशि थरूर जी के कंधों पर डाल दिया है!”

पहले यह काम आदरणीय राहुल गाँधी जी किया करते थे! पार्टी का मत है कि नये लोगों को भी मौका मिलना चाहिए! इसी बहाने आदरणीय राहुल गाँधी जी को कुछ दिन आराम करने का भी मौका मिल जाएगा! वैसे भी, वो बहुत सारे चुनावों में झंडा गाड़ चुके हैं!

“आज से यह महत्वपूर्ण काम  शशि थरूर जी संभालेंगे! हमें यकीन है कि वो अपनी प्रतिभा से बीजेपी को फायदा पहुँचाने का कोई भी मौका हाथ से जाने नहीं देंगे!” -सुरजेवाला ने आगे बताया।

इसी बीच एक पत्रकार ने जब सुरजेवाला को बताया कि ‘रणदीप जी! चुनाव तो जीतने के लिए लड़ा जाता है! सभी पार्टियाँ ऐसा ही करती हैं, इसमें कुछ भी गलत नहीं है!” तो सुरजेवाला भड़क गए। उन्होंने तमतमाते हुए कहा “लगता है तूझे आरएसएस वालों ने भेजा है! अब तुम हमें बताओगे कि चुनाव कैसे लड़ा जाता है!” -कहते हुए उन्होंने उस पत्रकार को बाहर निकलवा दिया।

उधर, यह जिम्मेदारी मिलने से शशि थरूर भी फूले नहीं समा रहे हैं और तुरंत काम पर लग गए हैं। अभियान की शुरुआत करते हुए उन्होंने बयान दे दिया कि “अगर भाजपा फिर से 2019 में जीत जाती है, तो इंडिया ‘हिन्दू पाकिस्तान’ बन जाएगा!” जैसे ही उन्होंने यह बयान दिया, खुद राहुल गाँधी ने उन्हें फोन करके ‘keep it up!’ कहा है।



ऐसी अन्य ख़बरें