Friday, 22nd November, 2019

चलते चलते

मुंबई में भाजपा और शिवसेना विधायक आपस में भिड़े

08, Nov 2019 By Ritesh Sinha

मुंबई. दिल्ली में चल रहे वकील और पुलिस की लड़ाई के बाद मुंबई वाले कैसे पीछे रह सकते थे, वहाँ भी लोगों को एक फ्रैंडली फाइट देखने को मिला है। हुआ यूँ कि सरकार बनाने की जुगत में लगे शिवसेना और भाजपा के विधायक आज तड़के आपस में गुत्थमगुत्था हो गये। दोनों पार्टी के विधायक एक दूसरे पर सरकार ना बनने देने का आरोप लगा रहे थे।

leaders-fight
एक दूसरे पर हाथ साफ़ करते नेतागण

दूर से खड़े होकर इस लड़ाई को चाव से देखने वाले एक युवक ने हमें बताया कि चूँकि भाजपा के विधायकों की संख्या अधिक थी अतः उन्होंने शिवसेना वालों की कंबल कुटाई कर दी है।

दरअसल, आज सरकार बनाने का अंतिम दिन है, अगर आज सरकार नहीं बनी तो राज्यपाल के पास राष्ट्रपति शासन लगाने का विकल्प खुल जाएगा, ऐसे में दोनों पार्टी के विधायक आखिरी बार बातचीत करने के लिए एकत्रित हुए थे।

पाँच मिनट तो सब कुछ ठीक था, इसी बीच बीजेपी के एक विधायक ने संजय राऊत के खिलाफ अभद्र टिप्पणी कर दी जिससे माहौल गरमा गया। अचानक से चारों ओर जूते ही जूते नज़र आने लगे।

एक बंदे ने तो प्लास्टिक की कुर्सी को ‘गदा’ समझकर ऐसा घुमाया कि एक दर्ज़न विधायक मौके पर ही ढेर हो गये। यह कारोबार लगभग पंद्रह मिनट तक चलता रहा, सबने अपने-अपने मन की भड़ास तबियत से निकाल ली।

इस हिंसक लड़ाई के बाद भाजपा और शिवसेना के सरकार बनने की संभावना 200% बढ़ गयी है क्योंकि ये लोग जितना लड़ते हैं उतना ही नज़दीक आते जाते हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें