Tuesday, 22nd October, 2019

चलते चलते

चीन के 15 विधायक हो सकते हैं बीजेपी में शामिलः सूत्र

28, May 2019 By बगुला भगत

पेइचिंग. लोकसभा चुनावों में बंपर जीत मिलते ही बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह फुल फ़ॉर्म में आ गये हैं। उनकी प्रेरणा से कर्नाटक, बंगाल और मध्य प्रदेश के बाद अब पड़ोसी देशों के विधायक भी बीजेपी में शामिल होने को तैयार हैं।

Chinese-Politicians
चीनी विधायकों का हाथ जोड़कर स्वागत करते शाहजी

ख़बर मिली है कि चीन के भी 15 विधायक शाहजी के संपर्क में हैं और वे किसी भी समय बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के विधायक चौकीदार ‘हुआ तिन हुआ’ ने इस ख़बर की पुष्टि करते हुए कहा कि उन्हें नरेंदर मोदीजी के नेतृत्व में पूरा भरोसा है।

हुआ के साथ बैठे दूसरे विधायक चौकीदार चिन लेई बिन ने कहा, “हमें पैसे या पद का कोई लालच नहीं है, हम तो अपनी अंतरात्मा की आवाज़ पर बीजेपी में शामिल होना चाहते हैं।”

जब उन्हें याद दिलाया गया कि बीजेपी वाले कभी भी चाइनीज माल का बायकॉट कर देते हैं तो वे हँसकर बोले, “ऐसे तो वे कांग्रेसी माल का भी बायकॉट करते हैं और अब बीजेपी में आधे नेता कांग्रेस के ही हैं!”

इसके बाद सारे विधायकों ने ज़ोर से नारा लगाया- “सबका साथ, सबका विकास” और हँस-हँसकर ताली बजाने लगे। तभी किसी ने बताया कि ये नारा अपडेट हो चुका है, अब इसमें ‘विश्वास’ भी एड हो गया है, तो उन्होंने अपडेटेड नारा लगाया- “सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास” और फिर अपने नाम के आगे से ‘चौकीदार’ हटाने में व्यस्त हो गये।



ऐसी अन्य ख़बरें