Sunday, 8th December, 2019

चलते चलते

ब्रायन लारा, कर्ट एंगल और जिम्बाम्वे के राष्ट्रपति को फोन करके बताया संजय राऊत ने- "मुख्यमंत्री तो शिवसेना का ही बनेगा!"

19, Nov 2019 By Ritesh Sinha

मुंबई. शिवसेना के कद्दावर नेता संजय राऊत ने ब्रायन लारा, कर्ट एंगल और जिम्बाम्वे के राष्ट्रपति को फोन करके बता दिया है कि ‘मुख्यमंत्री तो शिवसेना का ही बनेगा!’ आज तड़के पाँच बजे राऊत ने इन सबको फोन करके यह महत्वपूर्ण जानकारी दी है।

mis
इन सबको फोन लगाया संजय ने

दरअसल, संजय राऊत आजकल जिनसे भी मिलते हैं, सिर्फ एक ही बात कहते हैं कि महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री शिवसेना का ही बनेगा। माना जाता है कि अब तक वो लगभग 16 लाख लोगों को यह बात बता चुके हैं। सोते-जागते, नहाते-धोते, खाते-पीते उनकी जुबान से एक ही बात निकलती है- “मुख्यमंत्री तो शिवसेना का ही बनेगा!” यहाँ तक कि उनके कॉलर ट्यून से भी यही आवाज आती है।

राऊत ने सबसे पहले ‘त्रिनिडाड’ में ब्रायन लारा को फोन लगाया, ‘लारा’ ने जैसे ही फोन उठाया राऊत फूट पड़े- “दिल्ली हो या देश की सत्ता हो, कोई अमर-पट्टा लेकर यहाँ नहीं आता है, बड़े-बड़े बादशाह आये और चले गये लेकिन इस देश का लोकतंत्र कायम रहा है इसलिए मुख्यमंत्री तो शिवसेना का ही बनेगा!”

राऊत की एक भी बात ब्रायन लारा को समझ नहीं आई। उन्होंने सर खुजाते हुए इंग्लिश में पूछा- “आप कौन? कहाँ से बोल रहे हैं, मेरी समझ में नहीं आ रहा है आप क्या कह रहे हैं?” तब तक संजय फोन रख चुके थे।

इसके तुरंत बाद उन्होंने कर्ट एंगल को फोन लगा दिया, एंगल ने जैसे ही फोन उठाया राऊत ने एक ही साँस में पूरा वाक्य कहा और फोन रख दिया- “आज जो स्थिति महाराष्ट्र में पैदा हुई है ये अपने आप में अहंकार की बात है, गंगा का पानी साक्षी है कि मुख्यमंत्री तो शिवसेना का ही बनेगा!”

किसी अनजान आदमी से बात करके एंगल भी सोच में डूब गये। “कौन है ये? मैं कभी इससे मिला हूँ क्या? क्या काम से फोन किया था?” -कर्ट एंगल अपने मोबाइल पर आये नंबर को देखते हुए सोचने लगे।

आखिर में राऊत ने जिम्बाब्वे फोन लगाया और राष्ट्रपति एमर्सन डैमबुद्जो से बात की। इस बार उधर से आवाज आई- “हाँ बताओ, कहाँ तख्ता पलट करवाना है?” यह सुनकर राऊत थोड़ा घबरा गये, फिर अपने आप को संभालते हुए बोले- “तुम्हें तो दिन भर तख्तापलट की ही पड़ी रहती है, पहले तख्त पर किसी को बैठ तो जाने दो! और सुनो… मुख्यमंत्री तो शिवसेना का ही बनेगा!” -कहते हुए राऊत ने फोन रख दिया। तब तक ANI का रिपोर्टर भी वहाँ आ गया था अतः वो उन्हें भी यही बात बताने चले गये।



ऐसी अन्य ख़बरें