Sunday, 21st July, 2019

चलते चलते

मेरी वजह से जीती भाजपा: प्रकाश जावड़ेकर

24, May 2019 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. मोदी सरकार के पिछले कार्यकाल में कमरतोड़ ‘मेहनत’ करने वाले मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दावा किया है कि यह जीत उन्हीं की वजह से हुई है। उनके अलावा रविशंकर प्रसाद ने भी दावा किया है कि मोदी की जीत में उनका बहुत बड़ा योगदान है।

prakash-javdekar
कोई नहीं है टक्कर में..

पत्रकारों से बात करते हुए जावड़ेकर साब ने कहा कि, “एक बार मैं पेरिस गया था, वहाँ मैंने अमेरिका के एक मिनिस्टर की आँखों में आँख डालकर बात कर दी थी, इससे मोदीजी बहुत खुश हुए और मुझे पर्यावरण मंत्री से मानव संसाधन विकास मंत्री बना दिया!”

उस दिन के बाद मैंने पीछे मुड़कर नहीं देखा, दिन को दिन नहीं समझा और रात को रात नहीं समझा, बस,  जनता के लिए काम करता रहा! इसी कड़ी मेहनत का नतीजा है कि आज मोदीजी तीन सौ के पार पहुँच गये हैं!” -कहते हुए उनकी आँखों में चमक आ गई।

“हालाँकि, हमारे अध्यक्ष अमित भाई और प्रधानमंत्री ने भी मेरा हाथ बँटाया है लेकिन बहुत थोड़ा सा! बाकी पूरा मैंने खींचा है, वरना हम लोग तो दो सौ तक भी नहीं पहुँच पाते!” -उन्होंने अपनी बात पूरी की।

उधर, रविशंकर प्रसाद जी ने जावड़ेकर साब के इन दावों को खोखला बताया है, उन्होंने कहा कि, “…तो क्या मैं यहाँ घास छिल रहा था? इस जीत में 70% योगदान मेरा है! मैंने आधार कार्ड का ऐसा ब्रह्मास्त्र चलाया कि अपोजिशन वाले संभल ही नहीं पाए,  संभल गये उनका दिमाग मैंने इस्तीफ़ा माँगकर खराब कर दिया! ये होती है स्ट्रेटेजी!” -उन्होंने अपना चश्मा ऊपर चढ़ाते हुए कहा।



ऐसी अन्य ख़बरें