Tuesday, 22nd October, 2019

चलते चलते

अपने विधायकों को किराये पर देगी बीजेपी, बसपा सुप्रीमो मायावती ने दिया बीस विधायकों का आर्डर

17, Sep 2019 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और देश के गृहमंत्री अमित शाह ने अपने खाली पड़े विधायकों को किराये पर चढाने की घोषणा की है। शाह जी को यह आईडिया उस समय आया जब राजस्थान में बहुजन समाज पार्टी के छः विधायक कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए। शाह जी को लगता है कि उनके पास भी हज़ारों विधायक हैं जो किसी काम के नहीं हैं, इनको किराये में चढ़ाकर पैसा बनाया जा सकता है।

mlas
ये लोग कब काम आएँगे?

बीजेपी ने इस काम के लिए एक वेबसाइट भी बनाया है जहाँ से आसानी से विभिन्न दल,अपनी जरूरत के हिसाब से विधायकों का आर्डर कर सकते हैं। चूँकि भाजपा के विधायक देश भर में फैले हुए हैं अतः शिपिंग चार्जेज में सौ प्रतिशत की छूट दी गई है।

पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि, “देखिए! हमारे पास जरूरत से ज्यादा विधायक जमा हो गये हैं, हर गली में हमारे चार-चार घूम रहे हैं, कभी-कभी तो हमें समझ नहीं आता कि हम इसका क्या करें?

तभी हमारे अध्यक्ष जी ने अपना गुजराती दिमाग लगाते हुए कहा कि जैसे मकान मालिक अपनी खाली ‘खोली’ किराये पर चढ़ा देते हैं वैसे ही हम अपने एक्स्ट्रा विधायक किराये पर चढ़ा देंगे! किसी को अपनी सरकार बनानी हो, रैली में भीड़ दिखानी हो या राज्यसभा की सदस्यता पानी हो, तो हमारे विधायक किराये पर ले जाइये, हिसाब-किताब बाद में देख लिया जाएगा!” -नड्डा ने आगे बताया।

उधर, जैसे ही यह खबर बसपा सुप्रीमो, मायावती को पता चली तो उन्होंने राजस्थान में बीस विधायकों का आर्डर दे दिया है। तेलुगु देशम पार्टी के पास भी विधायकों का अकाल पड़ गया है, उन्होंने भी तात्कालिक राहत के लिए दस विधायकों का आर्डर प्लेस किया है।



ऐसी अन्य ख़बरें