Sunday, 21st July, 2019

चलते चलते

राहुल गाँधी के इस्तीफे की खबर सुनकर बीजेपी समर्थक बेहोश, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अस्पताल पहुँचाया

03, Jul 2019 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. अमन पांडे (27) जो दिखने में तो हट्टा-कट्टा नौजवान है, राहुल गाँधी के इस्तीफे की खबर सुनकर चक्कर खाकर गिर पड़ा। बताया जाता है कि अमन ‘बीजेपी’ सरकार का बहुत बड़ा फैन है और पिछले चुनाव में भाजपा को तीन सौ के पार पहुँचाने में उसने दिन-रात एक कर दिया था। आज जब उसे अचानक पता चला कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने इस्तीफ़ा दे दिया है, वो यह सदमा बर्दाश्त नहीं कर सका और बेहोश होकर गिर पड़ा। ये तो अच्छा हुआ कि उस समय वहाँ कुछ लोग मौजूद थे जिन्होंने उन्हें अस्पताल तक पहुँचाया।

patient
अस्पताल में पड़ा अमन

संयोग देखिये कि जिन लोगों ने अमन को अस्पताल पहुँचाया था, वे सभी कांग्रेस पार्टी के घनघोर समर्थक हैं, राहुल गाँधी के इस्तीफे की खबर से उन्हें भी दुःख पहुँचा था लेकिन वे सभी अच्छी खासी हालत में थे, हँस-खेल रहे थे, वे इस झटके को आसानी से बर्दाश्त कर गये।

वहीँ अमन को यह झटका कुछ पर्सनल टाइप लगा, जैसे किसी ने उसका बैंक बैलेंस उड़ा दिया हो।

अस्पताल में ड्रिप पकड़कर खड़े शांतिलाल बोरा ने बताया कि, “हमको मालूम था कि ये बंदा मोदी का सपोर्टर है फिर भी हम इसे अस्पताल लेकर आये क्योंकि हमारे अध्यक्ष जी ने कहा है कि प्यार की राजनीति करो! लड़के की हालत अब ठीक है! ऐसी छोटी-मोटी बातों को दिल में नहीं लेना चाहिए, क्या हो गया जो आदरणीय राहुल जी ने इस्तीफ़ा..!”

वो ऐसा कह ही रहे थे कि बगल में खड़े एक व्यक्ति ने उन्हें कोहनी मारते हुए कहा- “उसका तो बेहोश होना बनता भी है! राहुल जी के इस्तीफे का सीधा असर उनकी पार्टी पर होगा! है कि नई? अगली बार बीजेपी वालों को सच में चुनाव जीतना पड़ेगा, अब राहुल गाँधी जो नहीं हैं!”

हालाँकि दो घंटे तक चले इलाज के बाद अमन को होश आ गया और वह अब खतरे से बाहर है।



ऐसी अन्य ख़बरें