Tuesday, 19th November, 2019

चलते चलते

देश भर में फैले विधायकों की गिनती के लिए सुपर कंप्यूटर खरीदेगी बीजेपी: अमित शाह

14, Aug 2019 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने घोषणा की है कि देश भर में फैले अपने विधायकों की गिनती करने के लिए सुपर कंप्यूटर खरीदा जाएगा। दरअसल, आये दिन भाजपा में इतने विधायक शामिल हो जाते हैं कि आंकड़ों को याद करने में बीजेपी अध्यक्ष को भारी परेशानी होती है, उनकी सहायता करने के लिए ही सुपर कंप्यूटर खरीदने का प्लान बनाया गया है।

बहुत जरूरी है!
बहुत जरूरी है!

भाजपा के खाते में अभी कितने विधायक हैं यह किसी को पता नहीं है, गणितज्ञों का मानना है कि यह संख्या केलकुलेटर के बस की बात नहीं है, इसके लिए सुपर कंप्यूटर ही ठीक रहेगा।

वैसे भी पिछले दिनों विधायकों की गिनती पूरी कर ली गयी थी, इसी बीच गोवा के विधायकों ने झुंड में भाजपा में शामिल होकर सारी गिनती का सत्यानाश कर दिया।

गोवा कांड के बाद गिनती फिर से शुरू की गयी, तभी सिक्किम के विधायकों को खुजली हो गई और वे अपने नेता को अकेला छोड़कर झुंड बनाकर भाजपा में शामिल हो गये। सारी गिनती का फिर से सत्यानाश हो गया।

फ़ेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने बताया कि, “इतनी बड़ी पार्टी होने के भी अपने नुकसान हैं भाईसाब! हमारे विधायक ऐसी-ऐसी जगह फैले हुए हैं और उनकी जनसँख्या इतनी बढ़ गई है कि लेखा-जोखा रखना मुश्किल हो गया है!

कई बार तो गिनती पूरी होने के बाद पता चलता है कि दस-बारह लोग सेंसस में शामिल ही नहीं हुए थे ! सब गड्डम-गड्ड हो गया है! दो-चार विधायक तो राह चलते ही भाजपा में शामिल हो जाते हैं! मैं शाह जी से कहता रहता हूँ कि ‘बस बहुत हुआ! हमें साँस लेने का वक़्त दीजिए!’ लेकिन वो सुनते कहाँ हैं?

राम माधव को तो इसी अभियान में लगा रक्खा है? इसलिए मैंने शाह जी से सुपर कंप्यूटर की मांग की है! वो मशीन ही रियल टाइम में हमारे विधायकों की गिनती करेगा!” -वो ऐसा कह ही रहे थे कि उन्हें कोलकाता से किसी विधायक का फोन आ गया और वो ‘हैलो..हैलो’ करते हुए चले गये।



ऐसी अन्य ख़बरें