Friday, 10th April, 2020

चलते चलते

"कोरोना को फैलने से रोकने के लिए भीड़भाड़ से बचना चाहिए!" -ये राज की बात सुनकर चौंक पड़े शिवराज मामा

24, Mar 2020 By Ritesh Sinha

भोपाल. दो महीने की सियासी उठापटक के बाद आखिरकार ‘मामाजी’ फिर से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बन गए हैं, विधानसभा में उन्होंने विश्वास मत भी हासिल कर लिया है। इस बीच मुख्यमंत्री बनते ही उन्हें एक ऐसी बात पता चली है जिसे सुनकर उनके रोंगटे खड़े हो गये हैं और थोड़ा पछतावा भी हो रहा है।

shivraj
सोशल डिस्टेंसिंग का प्रचार करते मामाजी

दरअसल उन्हें किसी ने बता दिया कि, ‘कोरोना’ वायरस को फैलने से रोकने के लिए ना भीड़भाड़ करनी चाहिए और ना ही भीड़ वाली जगह पर जानी चाहिए!”

ये राज की बात सुनकर ‘शिवराज’ मामा आश्चर्यचकित हो गये, उन्हें अपनी कानों पर यकीन ही नहीं हुआ। इस खबर की पुष्टि के लिए उन्होंने अपने अफसरों को तलब किया और पूछा कि क्या ये बात सही है?

अफसरों ने भी जब उन्हें बताया कि ‘सावधानी’ ही कोरोना से बचने का इलाज है तो मामाजी सर पकड़कर बैठ गये।

बाद में फ़ेकिंग न्यूज से बात करते हुए उन्होंने कहा कि, “देखिए! इस राज को मुझ तक पहुँचने से रोकने के लिए जितने भी लोग शामिल हैं उन सबकी कुंडली निकाली जाएगी! किसी को बख्शा नहीं जाएगा!

पिछले दिनों सरकार बनाने के चक्कर में मैंने सैंकड़ों लोगों की भीड़ इकठ्ठा कर ली थी, दसियों कार्यक्रम में हिस्सा लिया था और कई दर्जन नेताओं के साथ हाथ उठाकर फोटो खिंचवाई थी! अगर मुझे पता होता कि ‘कोरोना’ के माहौल में ये सब नहीं करना चाहिए तो मैं कदापि ऐसा नहीं करता!” -मामाजी ने एक साँस में जवाब दिया।



ऐसी अन्य ख़बरें