Wednesday, 22nd May, 2019

चलते चलते

दिल्ली में फिर से निकला आपत्तिजनक पैम्फ़लेट, केजरीवाल को बताया गया 'मुख्यमंत्री'

10, May 2019 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. आम आदमी पार्टी की एक महिला नेता के खिलाफ निकले अभद्र पर्चे के बाद दिल्ली की राजनीति में तूफ़ान खड़ा हो गया है। आम आदमी पार्टी ने क्रिकेटर गौतम गंभीर पर यह पर्चा बाँटने आरोप लगाया है तो वहीँ गंभीर ने आरोप साबित होने पर राजनीति छोड़ देने का चैलेंज  दिया है। इसी बीच एक नया पर्चा सामने आया है जिसमें अरविंद केजरीवाल के बारे में घोर-आपत्तिजनक शब्द लिखे हुए हैं।

arvind
खबरदार जो मुझे ‘मुख्यमंत्री’ कहा!

बताया जा रहा है कि इस नये पर्चे में केजरीवाल को ‘मुख्यमंत्री जी’ कहकर संबोधित किया गया है। यही वजह है कि लाखों लोगों ने इस पर्चे को घोर-आपत्तिजनक बताया है जिसमें भाजपा के अलावा ‘आप’ पार्टी के सदस्य भी शामिल हैं।

लोगों की माँग है कि ऐसा आपत्तिजनक पर्चा निकालने वाले की खोज की जाये और उसका जियो सिम डी-एक्टिवेट करके उसे कड़ी से कड़ी सजा दी जाए। हालाँकि कुछ लोग इस पर्चे के पीछे भाजपा का हाथ बता रहे हैं।

भाजपा के एक छुटभैये नेता राजू रंगीला ने पार्टी का बचाव करते हुए कहा कि, “देखिए! राजनीति अपनी जगह है लेकिन किसी भी व्यक्ति को बदनाम करने के लिए अभद्र पर्चे निकालना अच्छी बात नहीं है, जिसने भी केजरीवाल जी को ‘मुख्यमंत्री’ कहा है हम उसकी घोर निंदा करते हैं! इसकी जाँच होनी चाहिए और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए, चाहे वो हमारी पार्टी का नेता ही क्यों ना हो!” -कहते हुए नेताजी आचार-संहिता तोड़ने चुनाव प्रचार करने निकल पड़े।

उधर, हमने यह भी जानने की कोशिश करी कि आखिर ‘आप’ पार्टी के नेता इस पर्चे से क्यों नाराज हैं? इस सवाल का जवाब दिया पार्टी के युवा प्रवक्ता ललित समोसिया ने- “देखिए! केजरीवाल जी सिर्फ ‘मुख्यमंत्री’ नहीं हैं, वो इससे बढ़कर एक हस्ती हैं! बीजेपी वालों ने उनका कद छोटा करने के लिए ऐसा आपत्तिजनक शब्द यूज किया है! ..और वैसे भी केजरीवाल जी मुख्यमंत्रियों वाला कोई काम तो करते नहीं हैं!”



ऐसी अन्य ख़बरें